Monday, June 27, 2022
Home Technology Microsoft ने एज ब्राउजर में नए गेमिंग फीचर्स जोड़े, आगामी गेमों की...

Microsoft ने एज ब्राउजर में नए गेमिंग फीचर्स जोड़े, आगामी गेमों की मिलेगी जानकारी


नई दिल्ली. Microsoft ने अपने एज ब्राउजर के लिए एक नए अपडेट की घोषणा की है. सॉफ्टवेयर दिग्गज ने कहा है कि उसने ब्राउजर में कुछ नए गेमिंग फीचर्स पेश किए हैं. इससे पहले माइक्रोसॉफ्ट ने इन फीचर्स को बीटा अपग्रेड करने का ऐलान किया था और अब ये फीचर्स एज ब्राउजर के स्टेबल वर्जन पर उपलब्ध हैं. एज में नए फीचर्स का उपयोग करने के लिए यूजर्स को अपने ब्राउजर को वर्जन 103 में अपडेट करना होगा.

नया वर्जन हासिल करने के लिए यूजर्स को एज मेन्यू पर जाना होगा, जो कि टॉप पर दाएं कोने के आसपास इलिप्सिस आइकन के साथ दर्शाया गया है और हेल्प और फीडबैक विकल्प का चयन करना होगा. इसके बाद आपको अपडेट की चेक करने के लिए अबाउट माइक्रोसॉफ्ट एज विकल्प पर जाना होगा, जो एक निश्चित समय के बाद अपने आप इंस्टॉल हो जाएगा. हालांकि, जो यूजर्स अपने एज ब्राउजर को ऑटोमैटिक रूप से अपडेट करने के इच्छुक नहीं हैं, वे ऊपर बताए गए चरणों का पालन करके नए वर्जन को मैन्युअल रूप से जांच करके स्थापित कर सकते हैं.

Microsoft Edge 103 में नए गेमिंग फीचर्स जोड़े गए
Microsoft ने Microsoft Edge 103 वर्जन अपडेट में कई नए गेमिंग फीचर्स जोड़े गए हैं. इसमें एक गेमिंग होमपेज सेक्शन लाया गया है, जिसे एज ब्राउजर में डिफॉल्ट न्यू टैब पेज में जोड़ा गया है. इससे यूजर्स गेमिंग होमपेज पर स्विच कर सकते हैं. इसमें वे अपने पिछले गेम्स की प्रतियोगिताओं और वर्तमान में लाइव-स्ट्रीम किए जा रहे गेम के बारे में जानकारी देख सकते हैं. इसकी मदद से यूजर गेमिंग न्यूज और अन्य जानकारी के साथ आगामी गेमों की रिलीज पर भी नजर रख सकते हैं.

यह भी पढ़ें- PHOTOS: Telegram ने वॉट्सऐप को दी कड़ी टक्कर, Premium वर्जन में पेश किए 10 बेहद यूनीक फीचर्स

क्लाउड गेमिंग के लिए क्लैरिटी बूस्ट
माइक्रोसॉफ्ट एज का नया क्लैरिटी बूस्ट फीचर उन प्लेयर्स को फायदा पहुंचा सकता है, जो एक्सबॉक्स गेम पास अल्टीमेट के जरिए क्लाउड गेमिंग में हैं. यह फीचर क्लाउड के माध्यम से खेले जाने वाले खेलों की विजुअल क्वालिटी में सुधार कर करती है. माइक्रोसॉफ्ट का दावा है कि यह फीचर क्लाउड गेमिंग एक्सपीरियंस को कंसोल एक्सपीरियंस के और करीब लाएगा. खेल के ऊपर की तरफ बाएं कोने में मेन्यू में क्लैरिटी बूस्ट विकल्प दिया गया है. हालांकि, इस सुविधा को ब्राउजर विंडो से एनेबल या डिसेबल नहीं किया जा सकता है.

माइक्रोसॉफ्ट एज इफिशन्सी मोड
एज में एक इफिशन्सी मोड फीचर भी दिया गया है, जो यूजर्स को रिसोर्सिस उपयोग को कम करने के लिए ब्राउजर सेट करने की अनुमति देती है. फीचर को अब एक नई कैपेबलिटी मिल गई है, जहां पीसी गेम खेलते समय कम रिसोर्स का उपयोग करने का विकल्प होता है. यह फीचर परफोर्मेंस पर पड़ने वाले प्रभाव को कम करता है और यूजर ब्राउजर से पूरी तरह से बाहर निकले बिना अपने गेम का आनंद ले सकते हैं.

यह भी पढ़ें- Apple और Android स्मार्टफोन पर साइबर अटैक, Spyware से हैक कर उड़ाया डेटा

कैजुअल गेमर्स के लिए नया गेम मेन्यू
Microsoft ने अधिक कैजुअल गेमर्स के लिए एक नया गेम्स मेन्यू जोड़ा है. यह मेन्यू यूजर्स को पीसी गेम के माइक्रोसॉफ्ट सूट को तुरंत एक्सेस करने की अनुमति देता है. इसमें सॉलिटेयर, माइनस्वीपर और अन्य गेम शामिल हैं. यह विकल्प पहले ब्राउजर के साइडबार के माध्यम से उपलब्ध था.

Tags: Microsoft, Technology



Source link

RELATED ARTICLES

जुलाई में लॉन्च होगा Asus ROG Phone6, क्वालकॉम स्नैपड्रैगन चिपसेट के साथ मिलेंगे दमदार फीचर्स

नई दिल्ली. Asus अपने ROG फोन 6 को 5 जुलाई को ग्लोबल मार्केट में लॉन्च करेगा. फोन के लॉन्च होने से पहले उसके...

ट्विटर ने Android और iOS पर शुरू किया क्लोज्ड कैप्शन फीचर, जानिए कैसे करें इस्तेमाल

नई दिल्ली. ट्विटर ने घोषणा की है कि वह अपने वीडियो प्लेयर के लिए Android और iOS पर सभी यूजर्स के लिए एक...

Apple का खास ऑफर! स्टूडेंट्स और टीचर भारी छूट पर खरीदें iPad और Mac, फ्री पाएं Airpods!

Apple Back to School Program: Apple ने भारत में ग्राहकों के लिए बैक टू स्कूल (Back to School) प्रोग्राम के तहत नए ऑफर्स...

Thanks to Support using this Blog site.

Most Popular

महाराष्ट्रः उच्च शिक्षा मंत्री उदय सामंत भी शिंदे कैंप में शामिल, सीएम उद्धव के पास अब सिर्फ 3 मिनिस्टर

गुवाहाटीः महाराष्ट्र की सत्ताधारी शिवसेना में चल रही वर्चस्व की लड़ाई के बीच मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को एक और तगड़ा झटका लगा है....

‘कभी ईद कभी दिवाली’ की शूटिंग से सलमान खान ने लिया ब्रेक, पूजा हेगड़े संग राम चरण को दिया सरप्राइज

सलमान खान (Salman Khan) इन दिनों हैदराबाद में अपनी अपकमिंग फिल्म ‘कभी ईद कभी दिवाली’ की शूटिंग कर रहे हैं. फिल्म का नाम अभी...

सरबजीत सिंह की बहन दलबीर कौर का निधन, रणदीप हुड्डा ने दी बहन को मुखाग्नि

Randeep Hooda Performs Final Rituals Of Dalbir Kaur: सरबजीत सिंह (Sarbjit Singh) की बहन दलबीर कौर (Dalbir Kaur) का...

Umang 2022: लंबे समय बाद स्टेज पर दिखे शाहरुख खान, डांस परफॉर्मेंस ने जीता फैन्स का दिल

बीते साल मुंबई पुलिसकर्मियों के लिए आयोजित होने वाले सालाना समारोह उमंग को कोरोना वायरस के चलते रद्द कर दिया गया था। बीती...

Recent Comments