Monday, June 27, 2022
Home Sports T20 World Cup: अब पाकिस्तान से बदला लेगी टीम इंडिया! दिग्गज भारतीय...

T20 World Cup: अब पाकिस्तान से बदला लेगी टीम इंडिया! दिग्गज भारतीय ने कहा दूर हो गई ये दिक्कत


Highlights

  • भारतीय टीम को टी20 वर्ल्ड कप 2021 में पाकिस्तान से मिली थी हार
  • दिनेश कार्तिक और हार्दिक पंड्या की शानदार फॉर्म में वापसी
  • मोहम्मद कैफ ने कहा- अब दूर हो गई टीम इंडिया की ये दिक्कत

भारतीय टीम टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) 2021 के अपने निराशाजनक प्रदर्शन को भुलाना चाहेगी। खासतौर पर भारत की वो हार जो पाकिस्तान की वर्ल्ड कप में टीम इंडिया पर पहली जीत थी उसे हर कोई भूलना चाहेगा। इसी हार को याद करते हुए भारत के पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने कहा है कि, अब टीम इंडिया के आगे वो दिक्कत नहीं है जो उस वक्त थी। उन्होंने हार्दिक पंड्या और दिनेश कार्तिक के नाम पर टी20 वर्ल्ड कप के लिए बतौर फिनिशर मुहर लगा दी है।

इंडिया टीवी के एग्जिक्यूटिव एडिटर समीप राजगुरू से एक्सक्लूसिव बातचीत करते हुए मोहम्मद कैफ ने टी20 वर्ल्ड कप को लेकर यह बड़ा बयान दिया है। कैफ का मानना है कि, पिछले वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ जिस तरह टॉप ऑर्डर के ढहने के बाद भारतीय टीम मुश्किल में आ गई थी वैसा अब नहीं है। अब टीम के पास हार्दिक पंड्या भी इन फॉर्म हैं और दिनेश कार्तिक द फिनिशर भी मौजूद हैं। निश्चित ही यह दोनों खिलाड़ी विश्व कप में कमाल करते नजर आएंगे।

टी20 वर्ल्ड कप में खेलेंगे दिनेश कार्तिक!

दिनेश कार्तिक क्या वर्ल्ड कप में जा रहे हैं? इस सवाल के जवाब पर मोहम्मद कैफ ने कहा कि, बिल्कुल जाना चाहिए। क्योंकि वर्ल्ड कप में अब ज्यादा समय नहीं बचा है और वह आईपीएल से अभी तक लगातार नंबर 6-7 पर आकर मैच को फिनिश करते हैं। आसान नहीं होता है कि आपको कभी 50 गेंदें मिलती हैं कभी सिर्फ 15 गेंदें। इनमें 40-50 रन हमेशा बनाना आसान नहीं होता है। लेकिन दिनेश कार्तिक ऐसा कर रहे हैं। निश्चित ही वह एक ऐसे खिलाड़ी हैं जिसकी टीम को जरूरत थी। आपके पास रोहित, विराट कोहली, पंत सभी हैं लेकिन फिनिशर की दिक्कत थी।

कैसा रहा है दिनेश कार्तिक का करियर?

दिनेश कार्तिक ने भारत के लिए 2004 में वनडे और टेस्ट डेब्यू किया था। इसके बाद 2006 में उनका टेस्ट करियर भी शुरू हुआ। वह मौजूदा समय में भारत के सबसे पुराने और सीनियर खिलाड़ी हैं। उन्होंने भारत के लिए 26 टेस्ट, 94 वनडे और 37 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं। उनके नाम टेस्ट क्रिकेट में 1025, एकदिवसीय में 1752 और टी20 में 491 रन दर्ज हैं। इसके अलावा आईपीएल में भी कार्तिक 229 मैचों में 4376 रन बना चुके हैं।

IND vs ENG: ‘जो रूट होंगे हार-जीत के बीच का अंतर,’ भारतीय दिग्गज का बड़ा बयान; विराट-रोहित पर भी कही ये बात, देखें Exclusive Interview

गौरतलब है कि दिनेश कार्तिक इससे पहले 2019 वनडे वर्ल्ड कप में भारतीय टीम का हिस्सा थे। तीन साल बाद उनकी इंटरनेशनल टीम में वापसी हुई है। कार्तिक ने 2007 में भारत के लिए पहला टी20 विश्व कप भी खेला था। उसके बाद से वह इकलौते उस टीम के खिलाड़ी हैं जो आगामी विश्व कप में भी भारत के लिए खेलते नजर आ रहे हैं। लगातार क्रिकेट एक्सपर्ट्स और पूर्व क्रिकेटर उनके नाम का समर्थन कर रहे हैं। खास बात यह कि आगामी आयरलैंड दौरे पर वह बतौर विकेटकीपर जा रहे हैं तो उनके नाम का लोग ऋषभ पंत से भी ऊपर समर्थन करते नजर आ रहे हैं।





Source link

RELATED ARTICLES

Thanks to Support using this Blog site.

Most Popular

असम में नहीं थम रहा बाढ़ का संकट, 5 और लोगों की हुई मौत, 22 लाख से ज्यादा लोग प्रभावित

गुवाहाटी: असम में बाढ़ से पांच और लोगों की मौत हो गई और 25 जिलों में 22 लाख से अधिक लोग प्रभावित हैं....

SBI PO Result 2022 Prelims Merit list, Score Card Download

SBI PO Results 2022 Prelims Merit list, Scorecard download will be discussed here. Within a month after the test, the State Bank of...

APPSC AE Admit card 2022 Exam Date, Hall Ticket Download

APPSC AE Admit Card 2022 Exam Date will be discussed in our article. Assistant Engineer Exam Hall Ticket release & download link details....

SSC CPO Cut off Marks 2022 SC ST OBC Gen Selection Marks

SSC CPO Cut off marks 2022 SC ST OBC Gen selection marks will be discussed here. In this essay, we will discuss the...

Recent Comments