fbpx
Thursday, July 7, 2022
Home Sports SL vs AUS: वॉर्नर शतक से चूके और श्रीलंका ने रच दिया...

SL vs AUS: वॉर्नर शतक से चूके और श्रीलंका ने रच दिया इतिहास, 30 साल बाद घर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीती सीरीज


Image Source : GETTY
Sri lanka defeated Australia in 4th ODI

Highlights

  • श्रीलंका ने ऑस्ट्रेलिया को चौते वनडे में चार रन से हराया
  • पांच मैचों की सीरीज में ली 3-1 की अजेय बढ़त
  • चरिथ असलंका ने खेली शतकीय पारी

श्रीलंका ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत की लय बरकरार रखते हुए चौथा वनडे चार रन से अपने नाम कर लिया है। कोलंबो के प्रेमदासा स्टेडियम में मंगलवार को खेले गए रोमांचक मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई टीम श्रीलंका के 259 रन के लक्ष्य को हासिल करने में नाकाम रही। डेविड वॉर्नर की 99 रन की बदौलत मेहमान टीम 50 ओवर में 254 रन ही बना पाई। इस जीत के साथ ही श्रीलंका ने पांच मैचों की वनडे सीरीज में 3-1 की अजेय बढ़त ले ली है। 

पहला वनडे हारने के बाद श्रीलंकाई टीम ने सीरीज में जबरदस्त वापसी की और लगातार तीन मैच जीतकर इतिहास रच दिया। वह 30 साल बाद यानी 1992 के बाद कंगारुओं के खिलाफ घर में वनडे सीरीज जीतने में सफल रही है। इससे पहले श्रीलंका की टीम ने 2003 के बाद पहली बार ऑस्ट्रेलिया को बैक टू बैक दो वनडे मैचों में हराया था।

चरिथ असलंका ने लगाया शतक

मैच की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर श्रीलंका को पहले बल्लेबाजी के लिए बुलाया। श्रीलंका की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसने दूसरे ओवर में पांच के स्कोर पर अपना पहला विकेट गंवाया और फिर 34 के स्कोर पर उसके तीन खिलाड़ी पवेलियन लौट गए। हालांकि इसके बाद धनंजय डीसिल्वा और चरिथ असलंका ने मिलकर टीम को उबारा और चौथे विकेट के लिए 101 रन की साझेदारी की। धनंजय 61 गेंदों में 60 रन बनाकर आउट किए। इसके बाद श्रीलंका ने जल्दी ही कप्तान दसुन शनाका का विकेट भी गंवा दिया। इसके बाद असलंका ने दुनिथ वेलालगे के साथ मिलकर अर्धशतकीय साझेदारी की और टीम के स्कोर को 200 के पार पहुंचाया। लेकिन वेलालगे (19) और चमिका करुणारत्ने (7) रन बनाकर चलते बने। दूसरी तरफ चरिथ असलंका ने अपना शतक पूरा किया। उन्होंने इसके बाद वनिंदु हसरंगा के साथ साझेदारी की और फिर 106 गेंद में 110 रन बनाकर आउट हुए। हसरंगा 20 गेंदों में 21 रन बनाकर नाबाद रहे लेकिन दूसरे छोर पर सभी खिलाड़ी 49 ओवर में ही आउट होकर पवेलियन लौट गए। श्रीलंका ने इसके साथ ही ऑस्ट्रेलिया के सामने 259 रन का लक्ष्य रखा। 

वार्नर 99 रन पर हुए स्टंपिंग

लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही और कप्तान आरोन फिंच बिना खाता खोले तीसरे ही ओवर में पवेलियन लौट गए। डेविड वार्नर ने इसके बाद मिचेल मार्श के साथ मिलकर पारी को संभाला और दूसरे विकेट के लिए 63 रन की साझेदारी की। लेकिन मार्श 26 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद मार्नल लाबुशेन ने भी कुछ रन बनाए लेकिन वह भी ज्यादा देर टिक नहीं पाए और 14 रन बनाकर आउट हुए। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से एक छोर पर वार्नर ने तेजी से रन बनाते हुए अपना अर्धशतक पूरा किया। लेकिन दूसरे छोर पर ऑस्ट्रेलिया के लगातार विकेट गिरते रहे। एक समय मेहमान टीम 188 रन पर पांच विकेट गंवाने के बावजूद स्थिति में दिख रही थी लेकिन वार्नर के 99 रन पर आउट होने के साथ ही उसकी उम्मीदें टूट गईं। ऑस्ट्रेलिया की टीम ने तीन रन बनाने में ट्रेविस हेड, ग्लेन मैक्सवेल और वार्नर के विकेट गंवाए। पैट कमिंस ने आखिरी में 35 रन की पारी खेली लेकिन वह टीम को जीत दिलाने के लिए काफी नहीं थी।





Source link

RELATED ARTICLES

Thanks to Support using this Blog site.

Most Popular

कुछ दिनों बाद इन राशियों पर बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपा, खूब होगा धन- लाभ

ज्योतिष में शुक्र ग्रह को महत्वपूर्ण ग्रह माना जाता है। शुक्र ग्रह के शुभ होने पर मां लक्ष्मी की भी विशेष कृपा प्राप्त...

सारा-कार्तिक के रिश्ते को लेकर करण जौहर ने किया खुलासा, बोले- मेरे शो के बाद ही दोनों…

Karan Johar On Sara Kartik Relationship: मशहूर चैट सो कॉफी विद करण सीजन 7 की शुरूआत गुरुवार से...

Recent Comments