Monday, June 27, 2022
Home Sports Ranji Trophy 2022 Final: मुंबई के इन 2 टॉप परफॉर्मर से मध्यप्रदेश...

Ranji Trophy 2022 Final: मुंबई के इन 2 टॉप परफॉर्मर से मध्यप्रदेश को रहना होगा सावधान


Image Source : TWITTER
सरफराज खान और शम्स मुलानी

Highlights

  • रणजी ट्रॉफी 2022 के फाइनल में 22 जून से भिड़ेंगी मुंबई और मध्यप्रदेश की टीमें
  • सरफराज खान और शम्स मुलानी रहे अब तक इस सीजन में मुंबई के टॉप परफॉर्मर
  • सरफराज ने बनाए सीजन में 803 रन तो शम्स ने झटके 37 विकेट

भारत के सबसे प्रतिष्ठित घरेलू टूर्नामेंट यानी रणजी ट्रॉफी 2022 का फाइनल (Ranji Trophy Final) मुकाबला 22 जून से बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मुकाबले में मुंबई की नजरें जहां 42वें खिताब पर होंगी वहीं मध्यप्रदेश की टीम उसका सपना तोड़ पहली बार रणजी चैंपियन बनना चाहेगी। लेकिन एमपी की राह में सबसे बड़ी बाधा मुंबई के यह दो खिलाड़ी बन सकते हैं जिन्होंने पूरे सीजन विरोधी टीम को परेशान किया है। इनमें से एक ने जहां सीजन में 800 से अधिर रन बनाए हैं तो दूसरे ने अभी तक 37 विकेट अपने नाम कर लिए हैं।

मध्य प्रदेश को पहले खिताब से जुदा कर सकते हैं यह खिलाड़ी

मुंबई ने इस सीजन में अभी तक पांच में से तीन मैच जीते हैं तो एक मैच ड्रॉ रहा है और सेमीफाइनल मुकाबला उसने विशाल लीड के चलते अपने नाम कर लिया था। उधर मध्य प्रदेश की टीम पांच में से चार मुकाबले जीतकर आई है और एक मुकाबला उसने ड्रॉ खेला है। आंकड़ों में मध्य प्रदेश भले मुंबई से मजबूत हो लेकिन उसे मुंबई के बल्लेबाज सरफराज खान और गेंदबाज शम्स मुलानी से काफी सावधान रहना होगा।

सरफराज खान का सीजन में अब तक का प्रदर्शन

Image Source : INDIA TV

सरफराज खान का सीजन में अब तक का प्रदर्शन

कैसा रहा इस सीजन में सरफराज और मुलानी का प्रदर्शन?

अगर सरफराज खान की बात करें तो उन्होंने सौराष्ट्र के खिलाफ पहले मुकाबले से ही रन बनाना शुरू कर दिए थे। इस मुकाबले में उन्होंने 275 रनों की शानदार पारी खेली थी। इस पूरे सीजन की 7 पारियों में उन्होंने 3 शतक और दो अर्धशतक जड़े। जिन दो पारियों में वह इस मुकाम तक नहीं पहुंचने उनमें उनके बल्ले से 48 और 40 रन निकले। उन्होंने कुल मिलाकर 5 मैचों में 803 रन बनाए। उनका प्रदर्शन पूरे सीजन में शानदार रहा है।

शम्स मुलानी का सीजन में अब तक का प्रदर्शन

Image Source : INDIA TV

शम्स मुलानी का सीजन में अब तक का प्रदर्शन

दूसरी तरफ शम्स मुलानी एक नया नाम इस सीजन उभरकर आया। शायद इससे पहले उनका नाम कोई नहीं जानता होगा। उन्होंने इस सीजन लाजवाब गेंदबाजी की और 5 मैचों में 37 विकेट झटक लिए। इस दौरान उनका बेस्ट प्रदर्शन रहा सौराष्ट्र के खिलाफ पहले मैच की दूसरी पारी में जहां उन्होंने 115 रन देकर 7 विकेट अपने नाम कर लिए। हालांकि सेमीफाइनल मुकाबले में यूपी के खिलाफ मुलानी को एक भी विकेट नहीं मिला।

Ranji Trophy 2022 Final: मुंबई के 42वें खिताब का सपना तोड़ने उतरेगी मध्यप्रदेश, बारिश बन सकती है विलेन

कुल मिलाकर मध्यप्रदेश की टीम को इन दो खिलाड़ियों से फाइनल मुकाबले में बहुत ज्यादा सावधान रहना होगा। यह दोनों ही खिलाड़ी अपने दम पर मैच पलट सकते हैं। मुंबई का जहां यह 47वां फाइनल मुकाबला होगा तो मध्यप्रदेश की टीम 1998-99 के बाद यानी 23 साल बाद पहली बार रणजी ट्रॉफी के फाइनल में पहुंची है। सरफराज और मुलानी की बाधा को पार कर एमपी की टीम पहला रणजी खिताब जीतना चाहेगी, वहीं मुंबई अगर 42वां खिताब जीतती है तो यह दो खिलाड़ी अहम कड़ी रहेंगे।





Source link

RELATED ARTICLES

Thanks to Support using this Blog site.

Most Popular

Entertainment 5 Positive News: आदित्य रॉय कपूर से करीना कपूर तक, पढ़िए 5 पॉजिटिव खबरें

Entertainment 5 Positive News: आदित्य रॉय कपूर (Aditya Roy Kapur) को हाल में ‘कॉन्टिनेंटल रेसलिंग एंटरटेनमेंट’ (सीडब्ल्यूई) में पहलवान ‘द ग्रेट खली’ के...

Tom Brady Net Worth, Biography, Career, Family, Physique

Tom Brady Net Worth, Biography, Career, Family, Physique will be discussed here. The NFL considers Brady, the best quarterback of all time for...

असम में नहीं थम रहा बाढ़ का संकट, 5 और लोगों की हुई मौत, 22 लाख से ज्यादा लोग प्रभावित

गुवाहाटी: असम में बाढ़ से पांच और लोगों की मौत हो गई और 25 जिलों में 22 लाख से अधिक लोग प्रभावित हैं....

SBI PO Result 2022 Prelims Merit list, Score Card Download

SBI PO Results 2022 Prelims Merit list, Scorecard download will be discussed here. Within a month after the test, the State Bank of...

Recent Comments