Monday, June 27, 2022
Home Sports ENG vs NED : जॉस बटलर का जड़ा ऐसा अद्भुत छक्का, फ्री...

ENG vs NED : जॉस बटलर का जड़ा ऐसा अद्भुत छक्का, फ्री हिट पर भी मिला सिक्स


Image Source : VIDEO GRAB
Joss Buttler Six

Highlights

  • इंग्लैंड और नीदरलैंड्स के बीच खेली जा रही तीन मैचों की सीरीज खत्म
  • तीन वन डे मैचों की सीरीज के सारे मैचों में इंग्लैंड ने दर्ज की शानदार जीत
  • पॉल वैन मीकेरन के हाथ ​से फिसल गई गेंद, जॉस बटलर ने लगाया गजब स्ट्रोक

Joss Buttler Six Video : इंग्लैंड और नीदरलैंड्स के बीच वन डे सीरीज खेली जा रही है। सीरीज में तीन वन डे मैच खेले जाने थे, जो अब पूरी हो गए हैं और इंग्लैंड ने नीदरलैंड्स को तीनों मैचों में बुरी तरह से हरा दिया है। सीरीज के आखिरी मैच में इंग्लैंड के जेसन रॉय ने शानदार शतक जड़ा, वहीं जॉस बटलर ने 86 रन की धुआंधार पारी खेली। जॉस बटलर ने जिस तरह फार्म आईपीएल 2022 में अपनी टीम राजस्थान रॉयल्स के लिए दिखाया था, उसी तरह का प्रदर्शन वे अभी भी कर रहे हैं। इस बीच मैच के दौरान जॉस बटलर का एक शॉट सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। 

सीरीज के तीसरे मैच में इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन नहीं खेल रहे थे, ऐसे में जॉस बटलर टीम की कमान संभाल रहे थे। मैच में नीदरलैंड की टीम ने पहले बल्लेबाजी की और 244 रन बनाए, इंग्लैंड के सामने जीत के लिए 245 रनों का टारगेट था। मैच में जॉस बटलर नंबर चार पर बल्लेबाजी के लिए मैदान में उतरे। इसके बाद उन्होंने शानदार बल्लेबाजी की। मैच के दौरान उस वक्त नाटकीय सा होता हुआ दिखा, जब पॉल वैन मीकेरन गेंदबाजी के लिए आए। वे 29वां ओवर लेकर आए और गेंदबाजी शुरू की। एक गेंद डालते समय ऐसा लगा कि ये गेंद उनके हाथ से फिसल गई है। लेकिन गेंद दो टिप्पे खाकर आखिरकार बल्लेबाज जॉस बटलर के पास तक पहुंच ही गई। इसके बाद जॉस बटलर ने अलग ही अंदाज में स्क्वयरलेग की ओर उस गेंद को छह रन के लिए भेज दिया। हालांकि अंपायर ने इसे नो बॉल करार दे दिया और उसके बाद गेंदबाज पॉल वैन मीकेरन को एक ओर गेंद डालनी पड़ी। इस गेंद पर भी जॉस बटलर ही सामने थे और उन्होंने एक और छक्का जड़ दिया। 

जहां तक मैच की बात है तो जेसन रॉय के 101 रन और जोस बटलर के 64 गेंद में 86 रन की मदद से नीदरलैंड के खिलाफ तीसरे और अंतिम मैच में जीत दर्ज कर वनडे अंतरराष्ट्रीय सीरीज 3-0 से अपने नाम की। इंग्लैंड ने जीत के लिए 245 रन का लक्ष्य 119 गेंद रहते हासिल कर आठ विकेट से जीत हासिल की। दोनों देशों के बीच क्रिकेट विश्व कप के बाहर यह पहली वनडे सीरीज है। इंग्लैंड ने पहला वनडे 232 रन और दूसरा वनडे छह विकेट से जीता था। नीदरलैंड के 244 रन के स्कोर में कप्तान स्कॉट एडवर्ड्स 72 गेंद में 64 रन बनाकर टॉप स्कोरर रहे। इंग्लैंड ने लक्ष्य का पीछा करते हुए फिल सॉल्ट (49 रन) और डेविड मलान के विकेट तीन गेंद के अंदर गंवा दिए थे, लेकिन रॉय और जॉस बटलर ने 125 गेंद में 163 रन की अटूट साझेदारी से टीम को आसान जीत दिला दी।

चोटिल इयोन मोर्गन की जगह कप्तानी की जिम्मेदारी निभा रहे जॉस बटलर ने अपनी पारी के दौरान सात चौके और पांच छक्के लगाए। इससे पहले नीदरलैंड के लिये मैक्स ओडोड (50) और बास डि लीडे (56) ने भी अर्धशतकीय पारियां खेली। इंग्लैंड ने पिछले हफ्ते पहले वनडे में जीत के दौरान चार विकेट पर 498 रन की पारी से विश्व रिकॉर्ड बनाया था। डेविड विले ने 8. 2 ओवर में 36 रन देकर चार विकेट झटके जिसमें पॉल वान मीकेरेन का अंतिम विकेट भी शामिल था। नीदरलैंड की टीम निर्धारित 50 ओवर से चार गेंद पहले ही आउट हो गई। 





Source link

RELATED ARTICLES

Thanks to Support using this Blog site.

Most Popular

Recent Comments