fbpx
Thursday, July 7, 2022
Home India Top News States यहां सरकारी स्कूल एडमिशन कराने पर दे रहा 5 हजार रुपये, यूनिफॉर्म,...

यहां सरकारी स्कूल एडमिशन कराने पर दे रहा 5 हजार रुपये, यूनिफॉर्म, बैग और बस पास भी फ्री


Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE
School Students

Highlights

  • पेरेंट्स को अपने बच्चों को सरकारी स्कूल में भेजने के लिए प्रोत्साहित करने की पहल
  • दानदाताओं के योगदान से कक्षा 1 से 7 तक के बच्चों को मिलती हैं सभी सुविधाएं
  • तेलुगू और अंग्रेजी दोनों माध्यमों में शिक्षा प्रदान करता है स्कूल

Telangana News: ऐसे समय में जब माता-पिता अपने बच्चों के प्राइवेट स्कूलों में प्रवेश के लिए मोटी फीस को लेकर चिंतित हैं, तेलंगाना का सरकारी स्कूल अपने बच्चों को दाखिला देने वाले माता-पिता के लिए 5,000 रुपये की पेशकश कर रहा है। मेडचल-मलकजगिरि जिले के गोधुमकुंटा गांव में जनप्रतिनिधियों ने स्थानीय मंडल परिषद प्राथमिक विद्यालय में प्रवेश को प्रोत्साहित करने के लिए अभिनव विचार रखा।

सरपंच महेंद्र रेड्डी और उनके डिप्टी अंजनेयुलु ने अभिभावकों को अपने बच्चों को सरकारी स्कूल में भेजने के लिए प्रोत्साहित करने की पहल की। प्रस्ताव की घोषणा करने के लिए जनप्रतिनिधियों ने स्कूल के प्रवेश द्वार पर एक फ्लेक्सी भी प्रदर्शित की है। यह स्कूल की मुख्य विशेषताओं और छात्रों के लिए प्रदान की जाने वाली सुविधाओं पर भी प्रकाश डालता है।

यूनिफॉर्म, जूते, मोजे, किताबें, बैग और बस पास भी मुफ्त दे रहा स्कूल


दानदाताओं के योगदान से स्कूल प्रबंधन ने कक्षा 1 से 7 तक के बच्चों के लिए सभी सुविधाएं सुनिश्चित की हैं। स्कूल दो जोड़ी यूनिफॉर्म, जूते, मोजे, किताबें, बैग और बस पास भी मुफ्त दे रहा है। राज्य सरकार की योजना के तहत छात्रों को मध्याह्न भोजन भी मिलता है। स्थानीय निकाय ने स्कूल परिसर में पर्याप्त हरियाली सुनिश्चित की है और इमारत को सजाया है। स्कूल तेलुगू और अंग्रेजी दोनों माध्यमों में शिक्षा प्रदान करता है। इस शैक्षणिक वर्ष से राज्य सरकार ने कक्षा 1 से 7 के लिए अंग्रेजी को शिक्षा के माध्यम के रूप में पेश किया था।

बच्चों के माता-पिता को दिया जाता है स्कूल ड्रेस का पैसा

आपको बता दें कि इससे पहले पिछले साल उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने परिषदीय प्राथमिक/उच्च प्राथमिक विद्यालयों और अशासकीय सहायता प्राप्त प्राथमिक/पूर्व माध्यमिक विद्यालयों के छात्र-छात्राओं के लिए महत्वपूर्ण फैसला लिया था। योगी कैबिनेट की बैठक में कक्षा 1 से 8 तक के पढ़ने वाले बच्चों को ड्रेस का पैसा देने का फैसला लिया गया, जिसमें यूनिफॉर्म, स्वेटर, जूते-मोजा और स्कूल बैग का पैसा सीधे छात्रों और उनके अभिभावकों के खाते में दिया जाता है।





Source link

RELATED ARTICLES

Thanks to Support using this Blog site.

Most Popular

रणवीर सिंह का ये वीडियो देख दीपिका पादुकोण का भी हो जाएगा बुरा हाल, फैंस भी हुए शॉक्ड!

Ranveer Singh Eat Cockroach :  बड़े पर्दे पर तमाम तरह एडवेंचर करने वाले रणवीर सिंह (Ranveer Singh) अब...

कार्तिक आर्यन को देख फैंस को नहीं हुआ यकीन तो एक्टर बोले- ‘आधार कार्ड दूं?’ देखें मजेदार VIDEO

कार्तिक आर्यन (Kartik Aaryan) अपनी फिल्म ‘भूल भुलैया 2’ की वजह से सुर्खियों मे बने हुए हैं. वे अपनी शानदार परफॉर्मेंस के दम...

Recent Comments