fbpx
Thursday, July 7, 2022
Home India Top News States देश में कोरोना के मामलों में मामूली गिरावट, महाराष्ट्र-दिल्ली में अब भी...

देश में कोरोना के मामलों में मामूली गिरावट, महाराष्ट्र-दिल्ली में अब भी हालात चिंताजनक, संक्रमण की दर बढ़ी


नई दिल्ली: महाराष्ट्र और दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण (Corona Cases in India) के मामले फिर तेजी से बढ़ रहे हैं. रविवार को महाराष्ट्र में कोविड-19 के 4 हजार से ज्यादा मामले आए हैं जबकि दिल्ली में 1530 केस दर्ज हुए हैं, साथ ही राजधानी में कोरोना संक्रमण की दर भी बढ़ी है. हालांकि राहत की बात है कि देश में कोविड-19 के मामलों में मामूली गिरावट आई है.

न्यूज एजेंसी पीटीआई के अनुसार, दिल्ली में रविवार को कोरोना संक्रमण के कारण 3 लोगों की मौत हो गई और संक्रमण की दर बढ़कर 8.41 फीसदी हो गई है. इससे एक दिन पहले दिल्ली में यह दर 7.71 रही थी और कोरोना के 1534 केस आए थे. दिल्ली में रविवार को लगातार यह पांचवां दिन है जब कोविड-19 के 1 हजार से ज्यादा केस मिले हैं.

देश में जल्द लॉन्च होगी कोरोना की नेज़ल वैक्सीन, भारत बायोटेक ने पूरा किया तीसरे फेज का ट्रायल

उधर महाराष्ट्र में भी कोरोना के मामले बढ़े हैं. राज्य में रविवार को कोरोना के 4004 मामले आए. इनमें अकेले मुंबई में 2 हजार से ज्यादा केस मिले. राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से एक व्यक्ति की मौत हो गई. इससे पहले शनिवार को महाराष्ट्र में कोरोना के 3883 मामले सामने आए थे.

सरकारी सूत्रों ने बताया कि, केंद्र ने राज्यों से उन जिलों व क्षेत्रों से पर्याप्त जिनोम जांच के लिए सैंपल भेजने को कहा है, खासकर वहां जहां बीते एक सप्ताह में कोरोना के मामले तेजी से बढ़े हैं. भारतीय सार्स कोव-2 जीनोमिक्स कंसोर्टियम के विशेषज्ञों का कहना है कि कोरोना के बढ़ते मामलों के पीछ ओमिक्रॉन और इसके सब वेरिएंट जिम्मेदार हैं.

देश में रविवार को बीते 24 घंटे में कोरोना के 12899 केस दर्ज हुए. जबकि 15 लोगों की मौत हो गई. सबसे ज्यादा 7 लोगों की जान केरल में चली गई. वहीं एमपी, पंजाब, राजस्थान में एक-एक मरीज की मौत हो गई. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि, देश में कोरोना संक्रमण की दर 2.50 फीसदी है.

Tags: Coronavirus, Delhi corona cases, Maharastra



Source link

RELATED ARTICLES

Thanks to Support using this Blog site.

Most Popular

जेह के साथ खेलते इब्राहिम अली खान और सारा अली खान, एक्ट्रेस ने शेयर कीं ये प्यारी तस्वीरें

जेह के साथ खेलते इब्राहिम अली खान और Sara Ali Khan, एक्ट्रेस ने शेयर कीं ये प्यारी तस्वीरें Source link

कुछ दिनों बाद इन राशियों पर बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपा, खूब होगा धन- लाभ

ज्योतिष में शुक्र ग्रह को महत्वपूर्ण ग्रह माना जाता है। शुक्र ग्रह के शुभ होने पर मां लक्ष्मी की भी विशेष कृपा प्राप्त...

सारा-कार्तिक के रिश्ते को लेकर करण जौहर ने किया खुलासा, बोले- मेरे शो के बाद ही दोनों…

Karan Johar On Sara Kartik Relationship: मशहूर चैट सो कॉफी विद करण सीजन 7 की शुरूआत गुरुवार से...

Recent Comments