fbpx
Thursday, July 7, 2022
Home India Top News SpiceJet के एक और विमान में आई खराबी, दिल्ली से जबलपुर जा...

SpiceJet के एक और विमान में आई खराबी, दिल्ली से जबलपुर जा रहा थी फ्लाइट


Image Source : FILE PHOTO
SpiceJet’s Q400 aircraft gets technical fault

Highlights

  • दिल्ली से जबलपुर जा रहा था एयरक्राफ्ट
  • स्पाइसजेट के एक और विमान में खराबी
  • वापस दिल्ली में करानी पड़ी इमरजेंसी लैंडिंग

SpiceJet: भारतीय एयरलाइंस कंपनी स्पाइसजेट के पटना में विमान में आग लगने की खबर के बाद उसके एक और विमान में खराबी की खबर आई है। दरअसल दिल्ली से जबलपुर जा रहे स्पाइसजेट के एयरक्राफ्ट में भी तकनीकी गड़बड़ी के बाद उसे वापस दिल्ली लौटना पड़ा। खराबी का पता लगते ही विमान की इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी।  

विमान में क्या खराबी आई?

स्पाइसजेट एयरलाइंस कंपनी के आधिकारिक प्रवक्ता ने ये जानकारी दी कि स्पाइसजेट का Q400 विमान SG-2962 (दिल्ली-जबलपुर) की उड़ान के दौरान चालक दल को पता लगा कि विमान ऊंचाई के साथ केबिन दबाव का संतुलन नहीं बना पा रहा था। विमान 6000 फीट की ऊंचाई पर उड़ रहा था लेकिन फिर भी जरूरी दबाव हासिल नहीं कर पा रहा था इसके बाद पायलट ने विमान को वापस दिल्ली लौटाने का फैसला किया और विमान की सुरक्षित लैंडिंग कराई।

स्पाइसजेट के दूसरे विमान में लगी थी आग

बता दें कि इससे पहले रविवार को ही पटना के जय प्रकाश नारायण इंटरनेशनल एयरपोर्ट से दिल्ली के लिए उड़ान भरने वाली स्पाइसजेट एयरलाइंस कंपनी की फ्लाइट के इंजन में आग लग गई थी। इसके बाद आननफानन में उसकी इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई। स्पाइसजेट के इस विमान में 185 यात्री सवार थे, इस पूरे घटनाक्रम में सभी यात्री सुरक्षित रहे।

विमान के यात्रियों ने क्या बताया? 

विमान में आग लगने की घटना को लेकर स्पाइसजेट ने सफाई दी है कि इंजन में पक्षी के टकराने के बाद विमान का एक इंजन बंद हो गया था और उससे धुआं निकलने लगा था। इस विमान से उतरे यात्रियों ने बताया कि टेकऑफ के दौरान ही विमान में कुछ अलग तरह की आवाज आने लगी थी। हालांकि, जब विमान ने उड़ान भरी तो नीचे ही मंडराने लगा और खड़-खड़ कर आवाज आने लगी और तभी अचानक हवाई जहाज की लाइट्स बंद-चालू होने लगीं।  इंडिया टीवी संवाददाता नितिश चंद्रा के अनुसार स्थानीय लोगों का कहना है कि विमान के नीचे के हिस्से में लोगों ने आग देखी और तेज आवाज भी आई। लोगों ने उस विमान से धुआं निकलते देखा। 





Source link

RELATED ARTICLES

Thanks to Support using this Blog site.

Most Popular

राकेश झुनझुनवाला को टाइटन के शेयरों ने 1 दिन में कराई 600 करोड़ से ज्यादा की कमाई

टाटा ग्रुप के एक शेयर ने दिग्गज इनवेस्टर राकेश झुनझुनवाला को तगड़ी कमाई कराई है। यह स्टॉक टाइटन (Titan Company) का है। टाइटन...

आमिर खान की यह फोटो देखकर छूट जाएगी आपकी हंसी, स्टूडियो में नींद लेते दिखे एक्टर

Aamir Khan Viral Photo: बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान स्टारर फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा (Laal Singh Chaddha)’ अपनी रिलीज के लिए तैयार...

Recent Comments