fbpx
Thursday, July 7, 2022
Home India Top News राष्ट्रपति चुनाव: शरद पवार ने बुलाई विपक्ष की अहम बैठक, यशवंत सिन्हा...

राष्ट्रपति चुनाव: शरद पवार ने बुलाई विपक्ष की अहम बैठक, यशवंत सिन्हा का नाम आ सकता है सामने


कोलकाता. राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) प्रमुख शरद पवार ने मंगलवार को दिल्ली में बैठक बुलाई है, जिसमें पूरी संभावना है कि तृणमूल कांग्रेस पार्टी (टीएमसी) के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा के नाम का प्रस्ताव रखेगी. मंगलवार को पवार द्वारा बुलाई गई बैठक में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की जगह उनके भतीजे और तृणमूल के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी शामिल होंगे.

तृणमूल कांग्रेस के एक शीर्ष नेता ने नाम न जाहिर करने की शर्त पर कहा, “राष्ट्रपति चुनाव के लिए संभावित विपक्षी उम्मीदवार के रूप में यशवंत सिन्हा के नाम का प्रस्ताव करने के लिए कुछ दलों से प्रस्ताव आए हैं. हालांकि, सब कुछ मंगलवार की बैठक की कार्यवाही पर निर्भर करेगा और बैठक में अन्य दलों द्वारा सुझाए गए नामों पर निर्भर करेगा.”

यशवंत सिन्हा ने 2018 में छोड़ा था भाजपा का साथ
सेवानिवृत्त आईएएस अधिकारी सिन्हा ने पहले अटल बिहारी वाजपेयी के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार में केंद्रीय वित्तमंत्री और फिर विदेश मंत्री के रूप में कार्य किया था. उन्होंने 2021 में तृणमूल कांग्रेस में शामिल होने से पहले 2018 में भाजपा छोड़ दी. उन्हें पिछले साल विधानसभा चुनाव से ठीक पहले पार्टी का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष नियुक्त किया गया था.

अब तक तीन नेता कर चुके हैं चुनाव लड़ने से इनकार
15 जून को तृणमूल ने दिल्ली में विपक्ष की बैठक बुलाई थी, जिसमें सर्वसम्मति से विपक्ष के उम्मीदवार के रूप में शरद पवार का नाम प्रस्तावित किया गया था. हालांकि, पवार ने इस प्रस्ताव को ठुकरा दिया था. ममता बनर्जी ने तब नेशनल कॉन्फ्रेंस (नेकां) के प्रमुख फारूक अब्दुल्ला और पश्चिम बंगाल के पूर्व राज्यपाल गोपाल कृष्ण गांधी के नामों को दो संभावित नामों के रूप में प्रस्तावित किया था. हालांकि, अब्दुल्ला और गोपाल कृष्ण, दोनों ने इस प्रस्ताव को ठुकरा दिया है.

Tags: Congress, Mamata banerjee, Rashtrapati Chunav, Yashwant sinha



Source link

RELATED ARTICLES

Thanks to Support using this Blog site.

Most Popular

आमिर खान की यह फोटो देखकर छूट जाएगी आपकी हंसी, स्टूडियो में नींद लेते दिखे एक्टर

Aamir Khan Viral Photo: बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान स्टारर फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा (Laal Singh Chaddha)’ अपनी रिलीज के लिए तैयार...

JVVNL Technical Helper Result 2022: राजस्थान टेक्निकल हेल्पर भर्ती रिजल्ट energy.rajasthan.gov.in पर जारी

JVVNL Technical Helper Result 2022: राजस्थान में सरकारी बिजली वितरण कंपनियों में टेक्निकल हेल्पर ग्रेड-III के 1512 पदों पर भर्ती के लिए परीक्षा...

जेह के साथ खेलते इब्राहिम अली खान और सारा अली खान, एक्ट्रेस ने शेयर कीं ये प्यारी तस्वीरें

जेह के साथ खेलते इब्राहिम अली खान और Sara Ali Khan, एक्ट्रेस ने शेयर कीं ये प्यारी तस्वीरें Source link

Recent Comments