Monday, June 27, 2022
Home India Top News कोरोना संक्रमण में एक बार फिर से इजाफा, बीते 24 घंटे में...

कोरोना संक्रमण में एक बार फिर से इजाफा, बीते 24 घंटे में मिले 13313 नए केस; 38 की मौत


नई दिल्ली. कोराना वायरस के संक्रमण में एक बार फिर से इज़ाफा हुआ है. बीते 24 घंटे के दौरान देश भर में 3313 नए केस मिले हैं. जबकि इस दौरान 38 लोगों को मौत हो गई.  इससे पहले बुधवार को एक दिन में कोविड-19 के 12,249 नए मामले सामने आए थे. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के सुबह आठ बजे तक के आंकड़ों के अनुसार एक्टिव मरीजों की संख्या अब 83 हज़ार से ज्यादा हो गई है.

मंत्रालय के अनुसार एक्टिव मामले संक्रमण के कुल मामलों का 0.19 प्रतिशत है. कोविड-19 से स्वस्थ होने की राष्ट्रीय दर 98.60 प्रतिशत है. संक्रमण से अब तक 4 करोड़ 37 लाख से ज्यादा लोग उबर चुके हैं. इसके अलाव संक्रमण से मृत्यु दर 1.21 प्रतिशत है.

केंद्र सरकार अलर्ट
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया शुक्रवार को देश में कोविड-19 के बढ़ते मामलों को लेकर विशेषज्ञों के दल के साथ एक उच्च स्तरीय समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करेंगे. पिछले कुछ हफ्तों से भारत में कोरोनावायरस संक्रमण के मामलों में वृद्धि देखी गई है. आज की तारीख में, 10 राज्यों – महाराष्ट्र, केरल, दिल्ली, कर्नाटक, तमिलनाडु, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, तेलंगाना, पश्चिम बंगाल और गुजरात में कोविड-19 के 1,000 से अधिक एक्टिव मरीज हैं.

महाराष्ट्र में एक दिन में 3 हजार से ज्यादा केस
महाराष्ट्र में बुधवार को कोविड-19 के 3,260 नये मामले सामने आये जबकि तीन और मरीजों की मौत हो गई. इन नये मामलों में मुंबई में सामने आये 1,648 मामले शामिल हैं. राज्य में एक दिन पहले सामने आये कोविड-19 के 3,659 मामलों की तुलना में बुधवार को 399 कम मामले सामने आये. राज्य में तीन और मरीजों की मौत हो गई जिनमें से दो मरीजों की मृत्यु मुंबई में और एक मरीज की मृत्यु रायगढ़ में हुई.

डरा रहे हैं मुंबई के आंकड़े
सबसे अधिक 13,501 मामले मुंबई में हैं जबकि ठाणे में 5,621 मरीज हैं। इसमें कहा गया है कि 3,533 मरीजों को छुट्टी मिलने के साथ ही महाराष्ट्र में ठीक होने वालों की संख्या बढ़कर 77,72,491 हो गई है. महाराष्ट्र में ठीक होने की दर 97.83 फीसदी है. मृत्यु दर 1.86 प्रतिशत है.

दिल्ली का हाल
दिल्ली में पिछले 24 घंटे में कोविड-19 के 928 नये मामले सामने आये हैं और संक्रमण दर 7.08 प्रतिशत दर्ज की गई है. वहीं संक्रमण से तीन और मरीजों की मौत हो गई है.मंगलवार को कुल 13,099 जांच की गई थी. इन नये मामलों के साथ, दिल्ली में संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 19,24,532 हो गई है, जबकि मृतक संख्या 26,239 हो गई है. राष्ट्रीय राजधानी में मंगलवार को 7.22 प्रतिशत संक्रमण दर के साथ 1,383 नये मामले दर्ज किये गए थे जबकि और एक मरीज की मृत्यु हुई थी. (भाषा इनपुट के साथ)

Tags: Coronavirus



Source link

RELATED ARTICLES

Bihar Weather Updates: बिहार के कुछ हिस्‍सों में भारी से बहुत भारी बारिश के आसार, गंडक नदी का बढ़ा जलस्‍तर

पटना. बिहार में दक्षिण-पश्चिम मानसून की सक्रियता को लेकर भारतीय मौसम विभाग ने ताजा अपडेट जारी किया है. IMD की ओर से जारी...

असम में नहीं थम रहा बाढ़ का संकट, 5 और लोगों की हुई मौत, 22 लाख से ज्यादा लोग प्रभावित

गुवाहाटी: असम में बाढ़ से पांच और लोगों की मौत हो गई और 25 जिलों में 22 लाख से अधिक लोग प्रभावित हैं....

गुजरात एटीएस ने तीस्ता सीतलवाड़ को अहमदाबाद क्राइम ब्रांच को सौंपा

अहमदाबाद. सामाजिक कार्यकर्ता तीस्ता सीतलवाड़ को जालसाजी, आपराधिक साजिश और उनके साथ मारपीट किए जाने का झूठा आरोप लगाकर कानूनी कार्यवाही में बाधा...

Thanks to Support using this Blog site.

Most Popular

पति निक जोनस के साथ बीच पर वेकेशन मना रही हैं प्रियंका चोपड़ा, शेयर की क्यूट फोटोज

प्रियंका ने फोटोज शेयर करते हुए लिखा- आईलैंड गर्ल, फोटोडंप. प्रियंका की इन तस्वीरों पर फैंस ढेर सारे कमेंट कर रहे हैं. Source link...

VIDEO: समुद्र में नहा रहे लोगों के बीच आ गया जहरीली मछली का झुंड, मशहूर पर्यावरणविद की ले चुकी है जान!

आम लोगों को शायद लगता है कि जमीन पर रहने वाले जीव ही रहस्यमयी और खतरनाक होते हैं. मगर उन्हें ये नहीं पता...

प्रियंका चोपड़ा ने पति निक जोनास के साथ एन्जॉय किया बीच वेकेशन, रोमांटिक तस्वीरों में देखें कपल की बॉन्डिंग

तस्वीरों में, निक और प्रियंका को हर जगह प्यार में देखा जा सकता है. उन्होंने तुर्क और कैकोस आइलैंड में कुछ क्वालिटी...

Dance India Dance L’il Masters 5 के विजेता बने नोबोजित नारजारी, ट्रॉफी मिलते ही बोले- अब तो…

जी टीवी के पॉपुलर डांसिंग रिएलिटी शो डांस इंडिया डांस लिटिल मास्टर्स सीजन 5 का फिनाले (Dance India Dance Little Masters 5 Finale)...

Recent Comments