DMCA

Digital Millennium Copyright Act Policy

https://rudraeducationdesk.com (“साइट”) में आपका स्वागत है। हम दूसरों के बौद्धिक संपदा अधिकारों का सम्मान करते हैं जैसे हम दूसरों से हमारे अधिकारों का सम्मान करने की अपेक्षा करते हैं। डिजिटल मिलेनियम कॉपीराइट एक्ट, टाइटल 17, यूनाइटेड स्टेट्स कोड, सेक्शन 512(c) के अनुसार, एक कॉपीराइट स्वामी या उनका एजेंट नीचे सूचीबद्ध हमारे DMCA एजेंट के माध्यम से हमें टेकडाउन नोटिस सबमिट कर सकता है। एक इंटरनेट सेवा प्रदाता के रूप में, हम DMCA के “सुरक्षित बंदरगाह” प्रावधानों के अनुसार कथित उल्लंघन के दावों से प्रतिरक्षा का दावा करने के हकदार हैं। हमें एक सद्भावना उल्लंघन का दावा प्रस्तुत करने के लिए, आपको हमें नोटिस प्रस्तुत करना होगा जो निम्नलिखित जानकारी को निर्धारित करता है:

Notice of Infringement – Claim

  1. कॉपीराइट स्वामी का भौतिक या इलेक्ट्रॉनिक हस्ताक्षर (या स्वामी की ओर से कार्य करने के लिए अधिकृत कोई व्यक्ति);
  2. कॉपीराइट किए गए कार्य की पहचान जिसके उल्लंघन का दावा किया गया है;
  3. हटाए जाने वाली उल्लंघनकारी सामग्री की पहचान, और सेवा प्रदाता को सामग्री का पता लगाने की अनुमति देने के लिए पर्याप्त रूप से पर्याप्त जानकारी। [कथित रूप से आपत्तिजनक कार्य की पहचान करने में हमारी सहायता करने के लिए कृपया विचाराधीन पृष्ठ का URL सबमिट करें];
  4. सेवा प्रदाता को आपके नाम, भौतिक पता, ईमेल पता, फोन नंबर और फैक्स नंबर सहित शिकायतकर्ता पक्ष से संपर्क करने की अनुमति देने के लिए पर्याप्त रूप से पर्याप्त जानकारी;
  5. एक बयान कि शिकायत करने वाले पक्ष का एक अच्छा विश्वास है कि सामग्री का उपयोग कॉपीराइट एजेंट द्वारा अनधिकृत है; तथा
  6. एक बयान कि अधिसूचना में जानकारी सटीक है, और, झूठी गवाही के दंड के तहत, कि शिकायतकर्ता पक्ष कॉपीराइट स्वामी की ओर से कार्य करने के लिए अधिकृत है।

शीर्षक 17 यूएससी 512(f) 17 यूएससी 512(c)(3) के तहत उल्लंघन की अधिसूचना में जानबूझकर और भौतिक रूप से कुछ जानकारी को गलत तरीके से प्रस्तुत करने वाले किसी भी व्यक्ति के खिलाफ लागत और वकील शुल्क सहित नागरिक क्षति दंड प्रदान करता है।

हमारे संपर्क पृष्ठ के माध्यम से सभी टेकडाउन नोटिस भेजें। कृपया तत्काल ध्यान देने के लिए ईमेल द्वारा भेजें।

कृपया ध्यान दें कि हम कथित उल्लंघनकर्ता के साथ प्राप्त होने वाले किसी भी कॉपीराइट उल्लंघन के दावे में पहचान और जानकारी साझा कर सकते हैं। दावा सबमिट करने में, आप समझते हैं, स्वीकार करते हैं और सहमत होते हैं कि कथित उल्लंघनकर्ता को आपकी पहचान और दावे के बारे में बताया जा सकता है।

Counter-Notification – Restoration of Material

यदि आपको कॉपीराइट उल्लंघन के दावे के कारण सामग्री के निकाले जाने की सूचना मिली है, तो आप साइट पर विचाराधीन सामग्री को पुनर्स्थापित करने के प्रयास में हमें प्रति-सूचना प्रदान कर सकते हैं। कहा गया अधिसूचना हमारे डीएमसीए एजेंट को लिखित रूप में दी जानी चाहिए और इसमें 17 यूएससी धारा 512(जी)(3) के अनुसार निम्नलिखित तत्व शामिल होने चाहिए:

  1. आपका भौतिक या इलेक्ट्रॉनिक हस्ताक्षर।
  2. सामग्री का विवरण जिसे नीचे ले जाया गया है और सामग्री को नीचे ले जाने से पहले का मूल स्थान।
  3. झूठी गवाही के दंड के तहत एक बयान है कि आपको एक अच्छा विश्वास है कि सामग्री को हटा दिया गया था या सामग्री की गलती या गलत पहचान के परिणामस्वरूप सामग्री को हटा दिया गया था या अक्षम कर दिया गया था।
  4. आपका नाम, पता और टेलीफोन नंबर, और एक बयान कि आप न्यायिक जिले के लिए संघीय जिला न्यायालय के अधिकार क्षेत्र के लिए सहमति देते हैं जिसमें पता स्थित है (या यदि आप संयुक्त राज्य से बाहर हैं, तो आप अधिकार क्षेत्र के लिए सहमति देते हैं किसी भी न्यायिक जिले में जहां सेवा प्रदाता पाया जा सकता है), और आप उस व्यक्ति या कंपनी से प्रक्रिया की सेवा स्वीकार करेंगे जिसने मूल उल्लंघन अधिसूचना प्रदान की थी।
  5. हमारे संपर्क पृष्ठ के माध्यम से अपना प्रतिवाद भेजें। ईमेल की अत्यधिक अनुशंसा की जाती है।

Repeat Infringer Policy

हम कॉपीराइट उल्लंघन को बहुत गंभीरता से लेते हैं। डिजिटल मिलेनियम कॉपीराइट एक्ट की बार-बार उल्लंघन करने वाली नीति की आवश्यकताओं के अनुसार, हम कॉपीराइट धारकों से डीएमसीए नोटिस की एक सूची बनाए रखते हैं और किसी भी बार-बार उल्लंघन करने वालों की पहचान करने के लिए एक अच्छा प्रयास करते हैं। जो लोग हमारी आंतरिक दोहराव उल्लंघन नीति का उल्लंघन करते हैं, उनके खाते समाप्त कर दिए जाएंगे।

Modifications

हम किसी भी समय किसी भी कारण से डीएमसीए दावों को संभालने के लिए इस पृष्ठ की सामग्री और इसकी नीति को संशोधित करने का अधिकार सुरक्षित रखते हैं। आपको किसी भी बदलाव के लिए इस नीति की अक्सर समीक्षा करने के लिए वापस जांच करने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है।