fbpx
Thursday, June 30, 2022
Home Digital Markting SEO Real Estate Link Building: 4 Of The Best Tactics

Real Estate Link Building: 4 Of The Best Tactics


अचल संपत्ति बाजार पहले से कहीं अधिक प्रतिस्पर्धी है। और स्मार्ट रीयलटर्स को भीड़ से अलग दिखने का एक तरीका चाहिए।

लेकिन, आपके मुस्कुराते हुए चेहरे की तस्वीर के साथ एक होर्डिंग फेंकने और लीड के आने का इंतजार करने के दिन खत्म हो गए हैं।

हर चीज की तरह, रियल एस्टेट डिजिटल हो गया है।

क्या तुम्हें पता था घर खरीदारों का 97% Google खोज के साथ प्रक्रिया शुरू करें?

यह सच है। एक रियाल्टार से संपर्क करने का निर्णय लेने से बहुत पहले, वे क्षेत्र में उपलब्ध घरों को ब्राउज़ कर रहे हैं, कीमतों की जांच कर रहे हैं, वर्चुअल टूर ले रहे हैं – और रियल एस्टेट एजेंसियों की जांच कर रहे हैं।

इसलिए एक मजबूत वेब उपस्थिति होना अत्यंत महत्वपूर्ण है।

लेकिन इसका मतलब सिर्फ एक फेसबुक प्रोफाइल होने से ज्यादा है – आपको एक रियल एस्टेट वेबसाइट की आवश्यकता है जो पृष्ठभूमि के शोर से अलग हो और आपको नए ग्राहक प्रदान करे।

और यह आपकी साइट को सर्च इंजन द्वारा उच्च रैंक दिलाने के साथ शुरू होता है।

परन्तु तुमसे यह कैसे होता है?

खोज इंजन परिणाम पृष्ठों (SERPs) पर अपनी स्थिति सुधारने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक है बिल्डिंग क्वालिटी इनबाउंड लिंक.

ये आने वाले लिंक, जिन्हें बैकलिंक्स के रूप में भी जाना जाता है, खोज इंजन को संकेत आपकी साइट की सामग्री कितनी महत्वपूर्ण और विश्वसनीय है।

और इन श्रेणियों में आपको जितना ऊंचा दर्जा दिया जाएगा, आपको खोज इंजन परिणामों में उतना ही ऊंचा स्थान दिया जाएगा।

अभी, आप शायद कह रहे हैं, “लेकिन रुकिए, मैं एक रियल एस्टेट एजेंट हूं, न कि सर्च इंजन ऑप्टिमाइजेशन विशेषज्ञ। मैं लिंक बनाने के बारे में पहली बात नहीं जानता!”

आराम करो, तुम सही जगह पर हो।

इस टुकड़े में, हम आपको चार सिद्ध तरीके दिखाएंगे जिससे आप गुणवत्तापूर्ण बैकलिंक अर्जित कर सकते हैं।

रियल एस्टेट उद्योग को बैकलिंक्स के साथ चुनौतियों का सामना करना पड़ता है

इससे पहले कि हम इनबाउंड लिंक बनाने के तरीकों पर शुरुआत करें, हमें इस उद्योग में लिंक बिल्डिंग की कुछ विशिष्ट चुनौतियों का समाधान करने की आवश्यकता है।

बाजार में भीड़भाड़ है

आपको यह बताने की आवश्यकता नहीं है कि यह कितना कठोर है मुकाबला उद्योग में है। लेकिन इससे यह और भी महत्वपूर्ण हो जाता है कि आप अच्छे बैकलिंक्स जेनरेट करें।

आप विशाल समूह के साथ प्रतिस्पर्धा कर रहे हैं – केलर विलियम्स, आरई/मैक्स, बर्कशायर हैथवे; औसत स्थानीय रियल एस्टेट एजेंट ग्राहकों को जमीन देने के लिए बड़े पैमाने पर राष्ट्रव्यापी फर्मों के साथ प्रतिस्पर्धा कर रहा है।

अच्छी लिंकिंग साइट ढूँढना मुश्किल है।

जब आप इनबाउंड लिंक की याचना कर रहे हों, तो लिंकिंग साइट की गुणवत्ता महत्वपूर्ण होती है।

शोध ये साइटें समय लेने वाली हो सकती हैं और लिंक कमाने के लिए संबंध बनाना निराशाजनक हो सकता है।

मेट्रिक्स भ्रामक हो सकते हैं

यह एक साधारण तथ्य है, सभी बैकलिंक्स समान नहीं बनाए जाते हैं।

किसी ऐसे व्यक्ति के रूप में जो SEO पेशेवर नहीं है, आप मान सकते हैं कि कोई भी आने वाला लिंक अच्छा है।

या, आप सोच सकते हैं कि एक असंबद्ध साइट से महान ट्रैफ़िक वाला लिंक कम-ट्रैफ़िक की गई, लेकिन संबंधित साइट से बेहतर है। यह।

स्थानीय खोज महत्वपूर्ण है

सामान्य एसईओ अच्छा है, लेकिन आपके अधिकांश मूल्यवान लीड खोजे जा रहे हैं स्थानीय खोज जैसे शब्द [houses near me]. आपकी बैकलिंक रणनीति को इसे संबोधित करना चाहिए।

अब जबकि हमारे पास सब कुछ खत्म हो गया है, आइए उन चार युक्तियों पर गौर करें जिनका उपयोग आप लिंक बनाने, अपनी वेबसाइट की दृश्यता में सुधार करने और उम्मीद से अधिक सौदे करने के लिए कर सकते हैं।

1. नेटवर्क, नेटवर्क, नेटवर्क

रियल एस्टेट का खेल रिश्तों के बारे में है। यह इस बारे में है कि आप किसे जानते हैं, जितना आप जानते हैं, या यहां तक ​​कि बाजार में क्या है। लिंक बिल्डिंग वही है।

लक्ष्य: अच्छे इनकमिंग लिंक प्राप्त करने के लिए अपने स्थानीय नेटवर्क का लाभ उठाएं।

पूरा उद्योग सहयोग पर बनाया गया है।

अन्य एजेंटों के साथ काम करने से लेकर बिक्री पर संपत्ति हस्तांतरित करने से लेकर स्थानीय चैंबर जैसे समूहों के साथ बैठकों तक, कोई भी अपने दम पर अचल संपत्ति की सफलता हासिल नहीं करता है।

और चूंकि आपके पास नेटवर्क है, तो इसका उपयोग बैकलिंक्स के लिए क्यों न करें?

अपने स्थानीय स्रोतों तक पहुंचें और उद्योग और अपने क्षेत्र में ब्लॉग और वेबसाइटों के साथ संबंध बनाएं।

अन्य रियल एस्टेट एजेंटों की वेबसाइट और ब्लॉग लिंक का एक बड़ा स्रोत हैं, लेकिन अपने पड़ोस में व्यावसायिक संघों, सामाजिक समूहों और यहां तक ​​कि चर्चों के बारे में मत भूलना।

उन्हें अपनी सामग्री से लिंक करने के लिए केवल एक विनम्र, अच्छी तरह से शब्दों (और संक्षिप्त) ईमेल की आवश्यकता हो सकती है।

इन मूल्यवान स्थानीय कड़ियों को सुरक्षित करके, आप स्थानीय खोजों में अपनी दृश्यता में सुधार करेंगे।

और उतना ही महत्वपूर्ण, आप इनका लाभ उठा पाएंगे भू-लक्षित लिंक गैर-स्थानीय प्रतियोगियों की कीमत पर।

लक्षित दर्शक: घर के मालिक और घर खरीदने वाले।

यह मत सोचो कि आपके नेटवर्क से बैकलिंक्स सिर्फ सर्च इंजन के लिए हैं।

इसके विपरीत, जब कोई आपकी सामग्री से लिंक करता है, तो वे एक बहुत मजबूत संदेश भेज रहे हैं कि वे विश्वास करते हैं और आप जो कर रहे हैं उस पर भरोसा करते हैं – कुछ ऐसा जो घर के मालिकों और घर के खरीदारों पर नहीं खोया है।

और जितना अधिक वे आपकी वेबसाइट की ओर इशारा करते हुए लिंक देखेंगे, आप उतनी ही अधिक नाम पहचान प्राप्त करेंगे। उन दोनों का मतलब एक महत्वपूर्ण बात है: अधिक ग्राहक।

2. भू-लक्षित सामग्री बनाएं

क्या आप स्थान-आधारित लक्ष्यीकरण के महत्व को समझना शुरू कर रहे हैं जब लिंक बनाने और अपनी वेबसाइट पर ट्रैफ़िक लाने की बात आती है?

लक्ष्य: अपना एक्सपोजर बढ़ाएं।

पिछले भाग में, हमने आपके स्थानीय नेटवर्क के निर्माण के महत्व के बारे में बात की थी।

इस में, हम इसे बनाने के महत्व के बारे में बात करेंगे सामग्री का प्रकार जो आपकी वेबसाइट पर आपके समुदाय के लोगों की निगाहें खींचेगा।

भू-लक्षित सामग्री एक नई लिस्टिंग, अचल संपत्ति में एक नई प्रवृत्ति (उदाहरण के लिए, एक पुनर्जीवित पड़ोस की बढ़ती लोकप्रियता) या यहां तक ​​​​कि क्षेत्र में सामाजिक जीवन के बारे में हो सकती है।

आपके शहर के 10 सर्वश्रेष्ठ कॉकटेल बार पर एक ब्लॉग पोस्ट निश्चित रूप से उन लोगों का ध्यान आकर्षित करेगी, जो सक्रिय रूप से घर खरीदना या बेचना नहीं चाहते हैं।

लेकिन जब वे हों, तो अनुमान लगाएं कि दिमाग में सबसे ऊपर कौन होगा?

इस प्रकार की सामग्री वेब खोजकर्ताओं के लिए एक संसाधन के रूप में कार्य करती है और संभावित रूप से आपके द्वारा उल्लिखित स्थानों की वेबसाइटों और सोशल मीडिया खातों पर आपकी पोस्ट के लिंक के रूप में परिणामित होगी।

लक्षित दर्शक: इन्फ्लुएंसर जो आपको ट्रैफिक ला सकते हैं।

भू-लक्षित सामग्री बनाने की एकमात्र सीमा आपकी कल्पना की सीमा है।

ऐसी सामग्री बनाएं जो आपके क्षेत्र के लोगों के लिए मूल्यवान हो, और इसे उठाया जाएगा, साझा किया जाएगा और इससे जोड़ा जाएगा।

3. प्रशंसापत्र और समीक्षाओं के साथ अपना नेटवर्क बनाएं

प्रशंसापत्र जैसी कंपनी की वैधता के बारे में आम जनता को कुछ भी आश्वस्त नहीं करता है और समीक्षा.

लेकिन इस मामले में, आप उन्हें अपनी प्रतिष्ठा बनाने के लिए नहीं कह रहे हैं – आप उन्हें दे रहे हैं।

लक्ष्य: अन्य व्यवसायों के साथ जुड़कर अपने नेटवर्क का विस्तार करें।

अपनी रीयल्टी वेबसाइट से लिंक बनाने का एक त्वरित और शक्तिशाली तरीका अन्य व्यवसायों को प्रशंसापत्र प्रदान करना है।

क्या आपके पास अपने मूल्यांकक के बारे में अनुकूल राय है? या पसंदीदा ड्राई क्लीनर? हो सकता है कि आपको अपना ईमेल मार्केटिंग प्रोग्राम पसंद आए? उन्हें Google, Yelp और अन्य प्लेटफ़ॉर्म पर सकारात्मक समीक्षा दें। और अपनी प्रोफ़ाइल में अपनी साइट का लिंक शामिल करना सुनिश्चित करें।

और अपना अधिकार स्थापित करने और अपने स्वयं के व्यवसाय को बढ़ावा देने के अलावा, वे उन व्यवसायों के साथ सद्भावना भी विकसित करेंगे जिनकी आप समीक्षा कर रहे हैं।

और एक बार जब आप उस सकारात्मक संबंध को स्थापित कर लेते हैं, तो अधिकांश कंपनियां आपको एक बैकलिंक प्रदान करने में बहुत खुश होंगी।

लक्षित दर्शक: आपके समुदाय में अन्य व्यवसाय।

आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले सभी व्यवसायों की सूची बनाएं, चाहे वह ऑनलाइन उपकरण हों या स्थानीय सेवा प्रदाता।

समीक्षा साइटों पर उन्हें प्रशंसापत्र छोड़ दें। फिर उन्हें समीक्षा से जोड़ने वाला एक ईमेल भेजें और एक बैकलिंक मांगें। अधिक बार नहीं, वे सहमत होंगे।

4. मंचों पर पोस्ट करें

घर खरीदना या बेचना शामिल लोगों के लिए तनावपूर्ण और भ्रमित करने वाला हो सकता है।

और, इनमें से कई खरीदार और विक्रेता फ़ोरम की ओर रुख करेंगे जैसे reddit, Quora, और स्थानीय साइटें अपने प्रश्नों के उत्तर मांग रही हैं। वहीं तुम अंदर आते हो।

लक्ष्य: खुद को एक रियल एस्टेट अथॉरिटी के रूप में स्थापित करें।

केवल फ़ोरम साइटों पर अपने व्यवसाय का प्रचार करना ही पर्याप्त नहीं है।

वास्तव में, यदि आप स्वयं को बढ़ावा देने के अलावा कुछ नहीं करते हैं, तो वहां आपकी प्रतिष्ठा पर नकारात्मक प्रभाव पड़ने की संभावना है, विशेष रूप से रेडिट जैसे समुदायों में, जहां उपयोगकर्ता सामग्री की गुणवत्ता पर वोट करते हैं।

इसके बजाय, आपको बहुमूल्य जानकारी प्रदान करने और वास्तव में सहायक होने की आवश्यकता है।

लिंक निर्माण के लिए इन समुदायों का उपयोग शुरू करने से पहले लोगों को उनकी समस्याओं का समाधान खोजने में मदद करें और अपनी साख स्थापित करें।

लिंक केवल वहीं लगाएं जहां वे स्वाभाविक महसूस करें और दिशानिर्देशों का पालन करें। एक बार जब आप एक विशेषज्ञ के रूप में प्रतिष्ठा बना लेते हैं, तो आपके लिंक की सराहना की जाएगी और क्लिक प्राप्त करने की अधिक संभावना होगी।

लक्षित दर्शक: घर खरीदने वाले और बेचने वाले।

टेकअवे

अपने रियल एस्टेट व्यवसाय के लिए बैकलिंक्स बनाने के विचार से विचलित न हों। यह कठिन लग सकता है, लेकिन इसे करने के कई तरीके हैं। और यह लेख सिर्फ एक शुरुआत है।

यहां सूचीबद्ध चार युक्तियों के अलावा, बैकलिंक्स को याचना करने के कई अन्य तरीके भी हैं। उदाहरण के लिए, आप कोशिश कर सकते हैं:

  • अतिथि पोस्टिंग/अतिथि ब्लॉगिंग/पॉडकास्ट पर दिखाई देना. मेजबान आपको अपनी साइट पर वापस लिंक करने के लिए अपनी साइट या पॉडकास्ट पर अचल संपत्ति देगा, जिससे आप लिंक बना सकते हैं और एक ही समय में अपने दर्शकों का विस्तार कर सकते हैं।
  • अपनी सामग्री को सोशल मीडिया पर साझा करने योग्य बनाना। बस अपनी पोस्ट में त्वरित शेयर लिंक जोड़ना ताकि इसे फेसबुक, ट्विटर और अन्य सोशल मीडिया साइटों पर साझा किया जा सके नए लिंक की ओर ले जाएं आपकी ओर से बहुत प्रयास किए बिना।
  • अनुदान संचय जैसे सामुदायिक कार्यक्रमों में भाग लेना (और उनके बारे में पोस्ट करना)। प्रचार उत्पन्न करने का एक अच्छा तरीका, स्थानीय कार्यक्रमों में भाग लेना जो प्रेस द्वारा कवर किए जाते हैं, प्रतिष्ठित और विश्वसनीय समाचार आउटलेट से आने वाले लिंक उत्पन्न कर सकते हैं।
  • बनाना सफ़ेद काग़ज़ तथा आलेख जानकारी दूसरों को मूल्यवान लगेगा। सबसे अच्छी सामग्री सबसे अधिक मूल्य वाली सामग्री है। और क्योंकि मनुष्य अपने ज्ञान और खोज को साझा करना पसंद करते हैं, यदि आप प्रासंगिक जानकारी के साथ श्वेतपत्र या इन्फोग्राफिक्स बनाते हैं, तो उन्हें व्यवस्थित रूप से साझा किया जाएगा। और इसका मतलब है इनबाउंड लिंक।

लिंक बनाना वास्तव में पहल दिखाने और सही मानसिकता रखने के बारे में है।

यदि आप बैकलिंक्स बनाने के लिए प्राकृतिक युक्तियों का उपयोग करते हैं, तो आप लंबे समय में SEO गेम जीतने में सक्षम होंगे। और यह आपके रियल एस्टेट व्यवसाय के लिए एक जीत है।

और अधिक संसाधनों:


विशेष रुप से प्रदर्शित छवि: खुनकोर्न / शटरस्टॉक





Source link

RELATED ARTICLES

W3C Announces Major Change

HTML और ब्राउज़र गोपनीयता जैसे वेब मानकों के प्रभारी मानक निकाय वर्ल्डवाइड वेब कंसोर्टियम (W3C) ने इसके संचालन के तरीके में एक महत्वपूर्ण...

U.S. FCC Commissioner Requests Google & Apple To Ban TikTok

यूनाइटेड स्टेट्स फ़ेडरल कम्युनिकेशंस कमिशन (FTC) कमिश्नर ने टिकटॉक पर उपयोगकर्ता डेटा की कटाई का आरोप लगाया और Apple और Google से अपने...

CMS Market Share Trends: Top 10 Content Management Systems In 2022

2003 में वर्डप्रेस लॉन्च होने के बाद से, इसने कंटेंट मैनेजमेंट सिस्टम्स मार्केट का प्रमुख हिस्सा रखा है। W3Tech के अनुसार, वर्तमान में, लोकप्रिय...

Thanks to Support using this Blog site.

Most Popular

W3C Announces Major Change

HTML और ब्राउज़र गोपनीयता जैसे वेब मानकों के प्रभारी मानक निकाय वर्ल्डवाइड वेब कंसोर्टियम (W3C) ने इसके संचालन के तरीके में एक महत्वपूर्ण...

U.S. FCC Commissioner Requests Google & Apple To Ban TikTok

यूनाइटेड स्टेट्स फ़ेडरल कम्युनिकेशंस कमिशन (FTC) कमिश्नर ने टिकटॉक पर उपयोगकर्ता डेटा की कटाई का आरोप लगाया और Apple और Google से अपने...

VIDEO: ग्रॉसरी शॉपिंग करते-करते अचानक नाचने लगे दिलजीत दोसांझ, विदेशी गाने पर जमकर झूमे पंजाबी स्टार

मुंबईः पंजाबी सिंगर और अभिनेता दिलजीत दोसांझ (Diljit Dosanjh) बखूबी जानते हैं कि पार्टी की शुरुआत अपने गानों से कैसे की जाती है,...

‘महाराष्ट्र ने एक समझदार और सभ्य मुख्यमंत्री खोया’ : संजय राउत ने उद्धव ठाकरे के इस्तीफे पर कहा

मुंबई. शिवसेना सांसद संजय राउत ने बुधवार रात कहा कि महाराष्ट्र ने उद्धव ठाकरे के रूप में एक समझदार और सभ्य मुख्यमंत्री खो दिया...

Recent Comments