Monday, June 27, 2022
Home Digital Markting SEO 7 Ways To Use AI Writing Tools To Generate Content Ideas

7 Ways To Use AI Writing Tools To Generate Content Ideas


नियमित समय पर अपने दर्शकों के लिए प्रासंगिक, आकर्षक, मूल सामग्री बनाना किसी भी सामग्री विपणन रणनीति का एक आवश्यक पहलू है।

आप जितनी अधिक सामग्री बनाएंगे, खोज परिणामों में आपकी वेबसाइट के लिए उतने ही अधिक कीवर्ड होंगे, और जितने अधिक विज़िटर, लीड और संभावनाएं आप तक पहुंचने वाले हैं।

समस्या यह है कि इसका उत्पादन करना वास्तव में कठिन काम है ताजा नई सामग्री बार बार। आप कितनी बार अपने आप को एक खाली पृष्ठ पर घूरते हुए पाते हैं जो हमेशा आपको अवज्ञा में वापस घूरता हुआ प्रतीत होता है?

क्या होगा यदि लेखक के ब्लॉक के बारे में चिंता किए बिना असीमित नई सामग्री विचारों के साथ आना आसान बनाने का कोई तरीका था?

यहीं से एआई-असिस्टेड राइटिंग टेक्नोलॉजी का जादू बचाव के लिए आता है!

AI- असिस्टेड राइटिंग क्या है?

पिछले एक साल में, का एक नया सुइट एआई लेखन सहायक उपकरण सामग्री निर्माण की दुनिया में लहरें बना रहा है।

पुराने स्कूल के सॉफ़्टवेयर के विपरीत, जिसे किसी कार्य को करने के लिए प्रोग्राम किया जाता है, इन उपकरणों को निष्पादित करने के लिए नियमों के एक विशिष्ट सेट के साथ कोड किए बिना अपने स्वयं के कौशल को सीखने और विकसित करने के लिए प्रोग्राम किया जाता है।

उन एआई कंप्यूटरों के बारे में सोचें जिन्होंने समय के साथ इतनी अच्छी तरह से शतरंज खेलना सीख लिया है कि वे अब ग्रैंडमास्टर्स को हरा सकते हैं।

इसी तरह, AI लेखन सहायक एक समर्थक की तरह लिखना सीख रहे हैं, और वे तेजी से सीख रहे हैं।

विचार करने के लिए कुछ चेतावनी हैं, जिन्हें मैं इस लेख के अंत में सूचीबद्ध करूंगा। सबसे बड़ा यह है कि Google AI-जनित सामग्री को स्पैम मानता है, इसलिए आपको बिना देखे एआई आपको जो कुछ भी देता है उसे प्रकाशित नहीं करना चाहिए। आपको अभी भी मानव लेखकों की आवश्यकता है। लेकिन एआई विचार के लिए खेल को बदल सकता है और यहां तक ​​​​कि मोटे तौर पर सामग्री का मसौदा तैयार कर सकता है।

इन उपकरणों को केवल कुछ प्रारंभिक मार्गदर्शन प्रदान करके, जैसे लक्षित कीवर्ड, उत्पाद विवरण, और आपके लक्षित दर्शक कौन हैं, वे आपको पोस्ट, मार्केटिंग ईमेल, एसईओ मेटा विवरण, मार्केटिंग कॉपी और यहां तक ​​​​कि ब्लॉग विषय विचारों के बारे में लिखने में मदद कर सकते हैं।

आप कुछ ही मिनटों में विषय, विचार और यहां तक ​​​​कि ड्राफ्ट भी उत्पन्न कर सकते हैं, जिससे आप एक व्यक्तिगत AI म्यूज़िक की मदद से बड़े पैमाने पर नई सामग्री बना सकते हैं जो कभी थकती नहीं है, कभी नहीं सोती है, और हमेशा आपकी पीठ और कॉल पर रहती है!

असीमित सामग्री विचार उत्पन्न करने के लिए AI लेखन उपकरण का उपयोग कैसे करें

एआई लेखन सहायक आपको लेखक के ब्लॉक के खतरे को हमेशा के लिए अलविदा कहने में मदद करने के विभिन्न तरीकों को स्पष्ट करने का सबसे अच्छा तरीका है, जो आपको वास्तविक दुनिया के उदाहरण दिखा रहा है जो एक विशिष्ट सामग्री निर्माण वर्कफ़्लो में कई क्षेत्रों को कवर करता है।

वेबदैनिकी डाक

चूंकि ब्लॉग पोस्ट अधिकांश के लिए आधार हैं सामग्री विपणन रणनीतियोंचलो वहाँ शुरू करते हैं।

एआई लेखन सहायक आपकी सामग्री कैलेंडर के लिए विषय विचारों को जल्दी से उत्पन्न करने में आपकी सहायता कर सकते हैं और फिर, ब्लॉग पोस्ट शीर्षक के रूप में एक विषय का उपयोग करके, पोस्ट के परिचय पैराग्राफ, रूपरेखा और यहां तक ​​​​कि निष्कर्ष भी उत्पन्न कर सकते हैं।

इतना अच्छा लगता है कि यह सही नहीं हो सकता?

आइए इन उपकरणों का परीक्षण करें:

विषय विचार

इस उदाहरण के लिए, मैं एक ऐसे व्यवसाय के लिए एक काल्पनिक वेबसाइट का उपयोग करने जा रहा हूं जो स्मार्ट होम इंस्टॉलेशन में विशेषज्ञता रखता है।

उन्होंने द स्मार्ट होम नामक एक ब्लॉग बनाया है और उनके लक्षित दर्शक घर के मालिकों से बने हैं जो ऊर्जा लागत कम करना और सुविधा बढ़ाना चाहते हैं।

बाजार में अग्रणी एआई लेखन उपकरणों में से एक का उपयोग करते हुए, मैं एक विषय विचार जनरेटर टेम्पलेट का उपयोग करने जा रहा हूं और इसे निम्नलिखित मार्गदर्शन प्रदान करूंगा:

  • कंपनी का नाम: स्मार्ट होम।
  • उत्पाद वर्णन: यह ब्लॉग इंटरनेट से जुड़े घरेलू उपकरणों और उपकरणों में नवीनतम की समीक्षा करता है, जैसे दरवाजे के ताले, थर्मोस्टैट्स, प्रकाश नियंत्रण और वायरलेस ऑडियो।
  • श्रोता: घर के मालिक।
  • आवाज़ का लहज़ा: व्यावहारिक।
  • उदाहरण: अपने ऊर्जा बजट का प्रबंधन कैसे करें।

अब, आइए AI को एक स्पिन दें:

Jasper.ai से स्क्रीनशॉट, जून 2022

आगामी पोस्ट के लिए ये बहुत अच्छे विषय हैं। अब, इसे अगले स्तर पर ले चलते हैं। मैं उपरोक्त विषयों में से एक को चुनूंगा और ब्लॉग पोस्ट के लिए संरचना तैयार करूंगा।

परिचय पैराग्राफ

इसलिए, मैं अपने शीर्षक के रूप में सूची से तीसरे विषय को चुनने जा रहा हूं और परिचय लिखना शुरू करने के लिए परिचय अनुच्छेद पीढ़ी टेम्पलेट का उपयोग कर रहा हूं ताकि मुझे इसके साथ शुरू से ही न आना पड़े;

यहाँ मेरे इनपुट हैं:

  • ब्लॉग पोस्ट शीर्षक: 5 चीजें हर गृहस्वामी को स्मार्ट घरों के बारे में जानने की जरूरत है।
  • श्रोता: गृहस्वामी।
  • आवाज़ का लहज़ा: मददगार।

और यहाँ एआई आउटपुट है:

ब्लॉग पोस्ट परिचयJasper.ai से स्क्रीनशॉट, जून 2022

उत्कृष्ट।

यह कुछ ऐसा है जिस पर मैं निश्चित रूप से निर्माण कर सकता हूं।

इसके बाद, आइए विभिन्न शीर्षकों के साथ एक ब्लॉग पोस्ट की रूपरेखा तैयार करें जिनकी मुझे हड्डियों में मांस जोड़ने के लिए आवश्यकता होगी।

खाका

इस कार्य के लिए, मुझे एआई लेखन सहायक की आपूर्ति करने की आवश्यकता है मेरा ब्लॉग पोस्ट शीर्षक है:

  • ब्लॉग पोस्ट का शीर्षक: 5 चीजें हर गृहस्वामी को स्मार्ट घरों के बारे में जानने की जरूरत है।
  • आवाज़ का लहज़ा: मददगार।

और एआई की रूपरेखा है …

ब्लॉग पोस्ट की रूपरेखाJasper.ai से स्क्रीनशॉट, जून 2022

अब तक सब ठीक है। अब, हम उपरोक्त प्रत्येक शीर्षक के लिए एक परिचय तैयार करने के लिए परिचय पैराग्राफ टेम्पलेट का पुन: उपयोग कर सकते हैं।

अंत में, हमें एक निष्कर्ष पैराग्राफ के साथ आने की जरूरत है।

निष्कर्ष

इस कार्य के लिए, मैं ब्लॉग पोस्ट निष्कर्ष पैराग्राफ जनरेशन टेम्पलेट का उपयोग करूँगा।

आवश्यक इनपुट हैं ब्लॉग पोस्ट शीर्षक और उसके बाद बुलेट पॉइंट्स के रूप में सभी शीर्षकों के साथ-साथ कॉल टू एक्शन, जैसा कि नीचे दिखाया गया है:

  • आपके ब्लॉग पोस्ट के मुख्य बिंदु या रूपरेखा क्या हैं?
  • 5 चीजें हर गृहस्वामी को स्मार्ट घरों के बारे में जानने की जरूरत है।
  • एक स्मार्ट घर क्या है और यह आपके लिए क्या कर सकता है।
  • स्मार्ट होम के साथ शुरुआत कैसे करें।
  • स्मार्ट घर होने के फायदे।
  • एक स्मार्ट घर स्थापित करने की लागत।
  • अपने स्मार्ट होम को कैसे मेंटेन करें।
  • कार्यवाई के लिए बुलावा: TheSmartHome.network पर हमसे संपर्क करें।
  • आवाज़ का लहज़ा: मददगार।

एआई-जनरेटेड निष्कर्ष यहां दिया गया है:

ब्लॉग पोस्ट निष्कर्षJasper.ai से स्क्रीनशॉट, जून 2022

जैस्पर.एआई, जून 2022

लगभग 15 मिनट के काम के लिए बुरा नहीं है!

मेरे अनुभव में (और अभ्यास के साथ) आप एआई के बिना लगभग एक तिहाई समय में आसानी से एक नया एआई-सहायता प्राप्त ब्लॉग पोस्ट उत्पन्न कर सकते हैं, या दूसरा तरीका रख सकते हैं, आप उसी प्रयास के साथ अपनी सामग्री निर्माण थ्रूपुट को तीन गुना कर सकते हैं। तुम्हारा हिस्सा।

अब, सामग्री निर्माण के अन्य पहलुओं पर नजर डालते हैं जिन्हें आप AI सहायक की मदद से भी तेज कर सकते हैं।

एसईओ मेटा विवरण

यदि आप अपनी पोस्ट के लिए शानदार मेटा विवरण बनाना चाहते हैं, तो आपको केवल अपने शीर्षक, परिचय पैराग्राफ और अपने लक्षित कीवर्ड के साथ AI टूल को फीड करना होगा। प्रेस्टो! आपको कुछ ही सेकंड में एक ऑटो-जेनरेटेड ब्लॉग पोस्ट विवरण प्राप्त होगा:

  • कंपनी/उत्पाद का नाम: स्मार्ट होम।
  • ब्लॉग पोस्ट का शीर्षक: 5 चीजें जो हर गृहस्वामी को स्मार्ट होम के बारे में जानने की जरूरत है।
  • ब्लॉग पोस्ट विवरण: जब प्रौद्योगिकी की बात आती है, तो घर अंतिम सीमाओं में से एक है। लेकिन यह तेजी से बदल रहा है, क्योंकि स्मार्ट होम तकनीक में प्रगति ने घर के मालिकों के लिए अपने थर्मोस्टैट्स से लेकर उनके गैरेज के दरवाजे खोलने वालों तक सब कुछ स्वचालित करना आसान और अधिक किफायती बना दिया है। यदि आप अपने घर को स्मार्ट घर बनाने पर विचार कर रहे हैं, तो यहां पांच चीजें हैं जिन्हें आपको जानना आवश्यक है।
  • कीवर्ड: स्मार्ट घर।

एआई आउटपुट:

ब्लॉग पोस्ट मेटा विवरणJasper.ai से स्क्रीनशॉट, जून 2022

समय बिताने के लिए एक कम चीज़!

निजीकृत शीत विपणन ईमेल

यदि आप कर रहे हैं ठंडा ईमेल आउटरीचकहते हैं, अपनी साइट पर अधिक ट्रैफ़िक लाने के लिए प्रभावित करने वालों के लिए, आप सेकंड में कॉपी जेनरेट करने के लिए वैयक्तिकृत कोल्ड मार्केटिंग ईमेल टेम्प्लेट का उपयोग कर सकते हैं।

आवश्यक इनपुट आपके उत्पाद विवरण, आपकी कंपनी या ब्लॉग का नाम और ईमेल के लिए कुछ संदर्भ हैं।

यहाँ एक उदाहरण है:

  • हमें अपने उत्पाद के बारे में बताएं: यह ब्लॉग इंटरनेट से जुड़े घरेलू उपकरणों और उपकरणों में नवीनतम की समीक्षा करता है, जैसे दरवाजे के ताले, थर्मोस्टैट, प्रकाश नियंत्रण और वायरलेस ऑडियो।
  • आपकी कंपनी/उत्पाद का नाम: स्मार्ट होम।
  • ईमेल में शामिल करने के लिए प्रसंग: मैं आपको एक निःशुल्क स्मार्ट होम परामर्श देना चाहता हूँ।
  • आवाज़ का लहज़ा: प्रेरक।
निजीकृत ठंडे ईमेलJasper.ai से स्क्रीनशॉट, जून 2022

छोटा और मीठा, लेकिन आसानी से निर्माण करने के लिए पर्याप्त लंबा।

मार्केटिंग कॉपी

अंत में, यदि आपको अपने उत्पाद पृष्ठों, ईमेल मार्केटिंग अभियानों, लैंडिंग पृष्ठों आदि के लिए एकदम से मार्केटिंग कॉपी के साथ आने की आवश्यकता है, तो आप अपना क्रिएटिव प्राप्त करने के लिए एआई-जनरेटेड एआईडीए फ्रेमवर्क (ध्यान, रुचि, इच्छा, क्रिया) का उपयोग कर सकते हैं। रस बह रहा है।

हमें बस इतना करना है कि इसे अपनी कंपनी के नाम और उत्पाद विवरण के साथ आपूर्ति करें और एआई को भारी भारोत्तोलन करने दें।

आइए इसे परीक्षण के लिए रखें:

  • कंपनी/उत्पाद का नाम: स्मार्ट होम।
  • उत्पाद वर्णन: जब प्रौद्योगिकी की बात आती है, तो घर अंतिम सीमाओं में से एक है। लेकिन यह तेजी से बदल रहा है, क्योंकि स्मार्ट होम तकनीक में प्रगति ने घर के मालिकों के लिए अपने थर्मोस्टैट्स से लेकर उनके गैरेज के दरवाजे खोलने वालों तक सब कुछ स्वचालित करना आसान और अधिक किफायती बना दिया है। यदि आप अपने घर को स्मार्ट घर बनाने पर विचार कर रहे हैं, तो यहां पांच चीजें हैं जिन्हें आपको जानना आवश्यक है।
  • आवाज़ का लहज़ा: प्रेरक।

एआई आउटपुट:

ऐदाJasper.ai से स्क्रीनशॉट, जून 2022

कुछ ही सेकंड में सब कुछ हो गया!

कल्पना कीजिए कि शुरू से ही आपको उपरोक्त प्रति के साथ आने में कितना समय लगेगा।

एआई-असिस्टेड राइटिंग टूल्स का उपयोग करते समय ध्यान रखने योग्य बातें

अब मैंने जिन चेतावनियों का वादा किया था।

जबकि एआई लेखन उपकरण काफी प्रभावशाली हैं, उनके पास कुछ ऐसे मुद्दे हैं जिनके बारे में आपको अवगत होना चाहिए ताकि आप आवश्यक सावधानी बरत सकें।

नीचे तीन क्षेत्र दिए गए हैं जिन पर आपको पूरा ध्यान देने की आवश्यकता है:

  • जैसा कि मैंने ऊपर कहा, Google पूरी तरह से AI द्वारा उत्पन्न सामग्री को स्पैम मानता है। इसका मतलब है कि मनुष्यों को अभी भी सामग्री लेखन प्रक्रिया में शामिल होने की आवश्यकता है। एआई आपको जो कुछ भी देता है उसे प्रकाशित न करें।
  • एआई लेखक कभी-कभी अपने आउटपुट टेक्स्ट में तथ्यों और आंकड़ों को उद्धृत करेंगे. नियम यह है कि कभी भी उन पर अंकित मूल्य पर भरोसा न करें, क्योंकि कई बार वे कथा को फिट करने के लिए उन्हें आसानी से बना लेंगे। इसलिए, प्रकाशन से पहले वास्तविक डेटा के साथ बदलने के लिए प्लेसहोल्डर के रूप में हमेशा AI तथ्यों और आंकड़ों का उपयोग करना सुनिश्चित करें।
  • एआई लेखक मानव-सदृश लेखक आउटपुट उत्पन्न करने के लिए एक शानदार काम करते हैं, लेकिन यह पहली बार हमेशा अच्छा नहीं होता है – कभी-कभी आपको केवल नए आउटपुट उत्पन्न करने की आवश्यकता होती है जब तक कि आपको वह पसंद न हो जो आपको पसंद है। उपरोक्त उदाहरणों के लिए, मुझे एआई टेम्प्लेट को औसतन तीन बार चलाना पड़ा।
  • अंत में, AI लेखक विषय-विशेषज्ञ नहीं हैं. हालांकि वे किसी विशेषज्ञ के भरोसे के साथ लिख सकते हैं, लेकिन वे वास्तव में विषय को नहीं जानते हैं। इसलिए, इन उपकरणों का हमेशा उन क्षेत्रों में उपयोग करें जहां आपके पास विशेषज्ञता है ताकि आप आवश्यक सुधार कर सकें, और कभी भी उन क्षेत्रों में सामग्री प्रकाशित करने के लिए उनका उपयोग न करें जहां आपके पास पहले से विशेषज्ञता नहीं है।

चीजों को लपेटना

इसलिए यह अब आपके पास है!

यदि आप अपने बटुए को तोड़े बिना अपने कंटेंट क्रिएशन आउटपुट को टर्बोचार्ज करना चाहते हैं, तो एआई-असिस्टेड राइटिंग टूल इसे करने का एक शानदार तरीका है।

अपने टूलबॉक्स में एआई लेखन सहायक जोड़कर, आप लेखक के ब्लॉक का अनुभव किए बिना, या इससे भी बदतर, बर्नआउट का अनुभव किए बिना अपने प्रयासों को बढ़ा सकते हैं।

क्या आप अपनी सामग्री विपणन रणनीति को अगले स्तर पर ले जाने के लिए तैयार हैं?

और अधिक संसाधनों:


विशेष रुप से प्रदर्शित छवि: पिक्सेल हंटर / शटरस्टॉक





Source link

RELATED ARTICLES

A Complete Google Search Console Guide For SEO Pros

Google search console provides data necessary to monitor website performance in search and improve search rankings, information that is exclusively available through Search...

Google Analytics & Search Console Data Never Match – And Here’s Why

Google Analytics और Search Console डेटा मेल नहीं खाते। विसंगति यह धारणा बनाती है कि डेटा किसी तरह से गलत है। हकीकत यह है कि...

11 SEO Tips & Tricks To Improve Search Indexation

SEO गेम में इतने सारे मूविंग पार्ट्स होते हैं जो अक्सर ऐसा लगता है, जैसे ही हम किसी वेबसाइट के एक हिस्से को...

Thanks to Support using this Blog site.

Most Popular

‘कभी ईद कभी दिवाली’ की शूटिंग से सलमान खान ने लिया ब्रेक, पूजा हेगड़े संग राम चरण को दिया सरप्राइज

सलमान खान (Salman Khan) इन दिनों हैदराबाद में अपनी अपकमिंग फिल्म ‘कभी ईद कभी दिवाली’ की शूटिंग कर रहे हैं. फिल्म का नाम अभी...

सरबजीत सिंह की बहन दलबीर कौर का निधन, रणदीप हुड्डा ने दी बहन को मुखाग्नि

Randeep Hooda Performs Final Rituals Of Dalbir Kaur: सरबजीत सिंह (Sarbjit Singh) की बहन दलबीर कौर (Dalbir Kaur) का...

Umang 2022: लंबे समय बाद स्टेज पर दिखे शाहरुख खान, डांस परफॉर्मेंस ने जीता फैन्स का दिल

बीते साल मुंबई पुलिसकर्मियों के लिए आयोजित होने वाले सालाना समारोह उमंग को कोरोना वायरस के चलते रद्द कर दिया गया था। बीती...

UPSSSC Instructor Recruitment 2022 Eligibility, Salary, Process

UPSSSC Instructor Recruitment 2022 is discussed here. Read the article to know the instructor eligibility salary process and other details will be available...

Recent Comments