fbpx
Thursday, July 7, 2022
Home Crime शादी से 18 दिन पहले ड्यूटी निभाते हुये होमगार्ड के जवान की...

शादी से 18 दिन पहले ड्यूटी निभाते हुये होमगार्ड के जवान की गई जान, घर में मचा कोहराम


बाड़मेर. पश्चिमी राजस्थान के बाड़मेर जिले के गिराब में 18 दिन बाद दूल्हा  बनने वाले होमगार्ड जवान (Home guard jawan) ने ड्यूटी निभाते हुए अपनी जान दे दी. घर पर शादी की तैयारियां जोरों से चल रही थीं. दूल्हा और दुल्हन (Bride and groom) दोनों परिवार के हर सदस्यों के चेहरे पर खुशी का माहौल था. लेकिन करौली जिले के हिंडौन सिटी में हुए हादसे ने दोनों घरों की खुशियों को मातम में बदल दिया. हादसे से करीब 7 घंटे पहले ही उसकी परिवार से बात हुई थी. तब उसने कहा कहा था कि दो दिन में छुट्‌टी लेकर आ जाऊंगा. शादी के कार्ड छपवा दूंगा.

हिंडौन सिटी में कार्यरत होमगार्ड जवान नेमाराम की शादी 8 जुलाई को होने वाली थी. अपनी शादी के लिए उसने उच्चाधिकारियों से छुट्टी भी मांग रखी थी. कुछ ही दिनों में छुट्‌टी लेकर वह अपने गांव गिराब आने वाला था. लेकिन इस बीच सोमवार को सुबह हुए हादसे में उसकी जान चली गई. परिजनों ने बताया कि नेमाराम साल 2018 में होमगार्ड में भर्ती हुआ था. इसी साल अप्रैल में ही हिंडौन सिटी में उसकी ड्यूटी लगी थी. तब से वहीं रह रहा था. वह शादी पर छुट्‌टी लेकर घर आने वाला था. मृतक के पिता सागराराम मेघवाल भी बाड़मेर होमगार्ड में कार्यरत थे.

यह था पूरा मामला
दरअसल करौली में दो दिन पहले अवैध रूप से सैंड स्टोन के ब्लॉक ले जा रहे ट्रक को खनिज विभाग की टीम ने रीको औद्योगिक क्षेत्र में पकड़ लिया था. बाद में उसे जब्त कर उसे नई मंडी थाना इलाके के महू पुलिस चौकी ले जाने के निर्देश दिए थे. निगरानी के लिए उसमें ड्राइवर के साथ 3 होमगार्ड को बिठा दिया गया. इसके साथ ही ट्रक के आगे और पीछे खनिज विभाग की गाड़ी चलने लगी.

ट्रक ड्राइवर ने खनिज विभाग की गाड़ी को मारी टक्कर
रास्ते में ट्रक ड्राइवर ने आगे चल रही खनिज विभाग की गाड़ी को टक्कर मारी. होमगार्ड के जवानों ने उसे मना किया तो बोला कि मैं खुद तो मरूंगा तुम लोग भी जिंदा नहीं बचोगे. कुछ दूर आगे जाने पर ड्राइवर खुद कूद गया और ट्रक को पुलिया के नीचे गिरा दिया. इस हादसे में बाड़मेर निवासी नेमाराम की ट्रक केबिन के नीचे दबने से मौत हो गई. दो अन्य होमगार्ड जवान घायल हैं.

दो साल पहले हुई थी सगाई
परिजनों ने बताया कि नेमाराम (22) की सगाई करीब 2 साल पहले खुडाणी निवासी छगनी पुत्री भंवराराम मेघवाल के साथ हुई थी. छगनी आठवीं तक पढ़ी है. कुछ माह पहले ही दोनों की शादी की तारीख तय की थी. नेमाराम और छगनी की शादी की तारीख 8 जुलाई तय हुई थी. लेकिन नेमाराम की मौत की खबर के बाद घर के बाहर सन्नाटा पसर गया. नेमाराम के परिजनों का कहना है कि शादी की तैयारियों को लेकर सभी व्यवस्थाएं पूरी कर ली गई थी.

Tags: Barmer news, Big accident, Crime News, Rajasthan news



Source link

RELATED ARTICLES

रेप में विफल होने वाले मामा ने दोस्त के साथ की थी भांजी की हत्या, आजीवन कारावास की सजा

हाजीपुर. बिहार में रिश्ते को शर्मसार करने वाले मामा और उसके दोस्त को न्यायालय ने कड़ी सजा सुनाई है. दुष्कर्म के प्रयास के...

डबल मर्डर की घटना से दहला पूर्णिया, पंचायत समिति सदस्य समेत दो की बेरहमी से हत्या

पूर्णिया. बिहार के पूर्णिया जिले में डबल मर्डर की घटना हुई है. मामला जिले के बायसी थाना के ताराबाड़ी गांव का है जहां...

परदेस से तीन दिन पहले लौटे पति की पत्नी ने कर दी हत्या, साड़ी में लगे खून ने खोला राज

रिपोर्ट- एजाज अहमद गिरिडीह. झारखंड में परदेस से तीन दिन पहले लौटे एक शख्स की पत्नी ने हत्या कर दी. हत्या की ये घटना...

Thanks to Support using this Blog site.

Most Popular

जेह के साथ खेलते इब्राहिम अली खान और सारा अली खान, एक्ट्रेस ने शेयर कीं ये प्यारी तस्वीरें

जेह के साथ खेलते इब्राहिम अली खान और Sara Ali Khan, एक्ट्रेस ने शेयर कीं ये प्यारी तस्वीरें Source link

कुछ दिनों बाद इन राशियों पर बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपा, खूब होगा धन- लाभ

ज्योतिष में शुक्र ग्रह को महत्वपूर्ण ग्रह माना जाता है। शुक्र ग्रह के शुभ होने पर मां लक्ष्मी की भी विशेष कृपा प्राप्त...

Recent Comments