Monday, June 27, 2022
Home Business Gold Price Today: सोना हुआ सस्ता, चांदी की कीमतों में भी गिरावट,...

Gold Price Today: सोना हुआ सस्ता, चांदी की कीमतों में भी गिरावट, चेक करिए लेटेस्ट रेट


नई दिल्ली: रुपये की मजबूती के बीच राष्ट्रीय राजधानी में सोमवार को सोना 242 रुपये की गिरावट के साथ 50,735 रुपये प्रति 10 ग्राम पर आ गया. पिछले कारोबार में सोना 50,977 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था. एचडीएफसी सिक्योरिटीज के यह जानकारी दी.

चांदी भी पिछले कारोबार के 61,230 रुपये प्रति किलोग्राम से 770 रुपये की गिरावट के साथ 60,460 रुपये प्रति किलोग्राम हो गई. कच्चे तेल की कीमतें ऊंचे स्तर से गिरने के बाद रुपया सोमवार को अमेरिकी डॉलर के मुकाबले 7 पैसे की तेजी के साथ 77.98 (अनंतिम) पर बंद हुआ.

यह भी पढ़ें- सॉवरेन गोल्ड बॉन्ड की बिक्री आज से शुरू, पांच दिनों तक सस्‍ता सोना खरीदने का मौका, क्‍या है रेट और कितनी मिलेगी छूट?

सोना 1,839 डॉलर प्रति औंस पर
अंतरराष्ट्रीय बाजार में सोना 1,839 डॉलर प्रति औंस पर कारोबार कर रहा था जबकि चांदी 21.60 डॉलर प्रति औंस पर सपाट कारोबार कर रही थी. एचडीएफसी सिक्योरिटीज के सीनियर एनालिस्ट (कमोडिटीज) तपन पटेल ने कहा, “सोमेक्स में सोने की हाजिर कीमतों के साथ सोमवार को मामूली बढ़त के साथ 1,839 डॉलर प्रति औंस पर कारोबार हुआ. कमजोर डॉलर और कम बॉन्ड यील्ड से सोने की कीमतों को समर्थन मिला.”

सोने का नया भाव घर बैठे कैसे जानें?
बता दें कि आप इन रेट्स को आसानी से घर बैठे पता लगा सकते हैं. इसके लिए आपको सिर्फ इस नंबर 8955664433 पर मिस्ड कॉल देना है और आपके फोन पर मैसेज आ जाएगा, जिसमें आप लेटेस्ट रेट्स चेक कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें- रत्न, आभूषण निर्यात मई में 20 प्रतिशत बढ़कर 25,365 करोड़ रुपये पर पहुंचा: जीजेईपीसी

सस्ता सोना खरीदने का एक और विकल्प
आज सोमवार से सॉवरेन गोल्ड बॉन्ड (एसजीबी) की अगली किस्त की बिक्री भी शुरू हो गई. सस्ता सोना खरीदने का यह मौका अगले पांच दिनों तक चलेगा. इस किस्त के लिए सोने का इश्यू प्राइस 5,091 रुपये प्रति ग्राम तय किया गया है. यह चालू वित्त वर्ष का पहला निर्गम होगा.

वर्ष 2020-21 और 2021-22 के दौरान शेयर बाजार में भारी उतार-चढ़ाव के कारण भी गोल्ड बॉन्ड के प्रति झुकाव बढ़ा. इन दो वर्षों में इन बांड की जितनी बिक्री हुई, वह नवंबर, 2015 में इस योजना की शुरुआत से हुई कुल बिक्री का 75 प्रतिशत है. अगर आप भी सोने में निवेश करना चाहते हैं तो यह आपके लिए एक विकल्प हो सकता है.

Tags: Gold, Gold investment, Gold price News, Gold Price Today



Source link

RELATED ARTICLES

Thanks to Support using this Blog site.

Most Popular

IIT JAM Admit Card 2022 Exam Date, Hall Ticket Release date

IIT JAM Admit card 2022 Exam date, Hall ticket Release date will be discussed here. The Joint Entrance Examination for Masters, or JAM...

सना खान से इंस्पायर होकर शोबिज छोड़ने से हिजाब में वर्कआउट करने तक, डालिए महजबी सिद्दीकी पर एक नजर

‘बिग बॉस 11’ से बाहर निकलने के बाद अपने वेस्टर्न लुक से सबको चौंका देने वाली महजबी सिद्दीकी (Mehjabi Siddiqui) ने इस साल...

Bihar Weather Updates: बिहार के कुछ हिस्‍सों में भारी से बहुत भारी बारिश के आसार, गंडक नदी का बढ़ा जलस्‍तर

पटना. बिहार में दक्षिण-पश्चिम मानसून की सक्रियता को लेकर भारतीय मौसम विभाग ने ताजा अपडेट जारी किया है. IMD की ओर से जारी...

करियर राशिफल 27 जून: मिथुन राशि वालों के सामने आएंगी बाधाएं, कर्क राशि वालों का बर्बाद होगा समय

मेष: काम में व्यस्त दिन के लिए खुद को तैयार करें। यह संभव है कि आप पहली छमाही का उपयोग नहीं कर पाएंगे...

Recent Comments